32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

पुलिस ने फरार गैंगस्टर तपन सरकार को किया गिरफ्तार, 17 साल जेल में रह चुका आरोपी, इस मर्डर केस से जुड़े हैं तार

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले का गैंगस्टर तपन सरकार को पुलिस ने दबोच लिया। सोमवार सुबह इसे भिलाई खुर्सीपार की पुलिस ने रायपुर जिले के चंपारण स्थित एक फार्म हाउस से गिरफ्तार किया है। करीब एक साल पुराने मर्डर केस में यह फरार चल रहा था। इसे पुलिस ने मुंबई समेत कई शहरों में तलाश किया था। तपन सरकार को सोमवार को दुर्ग की अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। तपन सरकार को शुभम राजपूत मर्डर केस में आरोपी बनाया गया है।

बता दें कि पिछले वर्ष होली त्यौहार के दिन खुर्सीपार में शुभम राजपूत की हत्या कर दी गई थी। शुभम की हत्या के बाद मुख्य आरोपी सेवक निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अपने बयान में आरोपी ने इस हत्या में तपन सरकार की संलिप्तता की बात कबूल की थी। पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था, जो हत्या तक पहुंच गई। पुलिस कई महीने से तपन सरकार की तलाश कर रही थी। इधर गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे दुर्ग कोर्ट में पेश किया। उसके परिवार ने जमानत के लिए आवेदन लगा रखा था, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर उसे जेल भेज दिया है।

महादेव मल्हार हत्याकांड में जेल जा चुका
एएसपी अभिषेक झा ने बताया कि पहले भी दो बार पुलिस को तपन सरकार का प्वाइंट मिला था, लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही वह फरार हो जाता था। इस बार पूरी प्लानिंग के साथ उसे धर दबोचा गया। तपन सरकार की ओर से कोर्ट पहुंचे वकील राजकुमार तिवारी ने बताया, तपन सरकार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे छिपा रही थी। तब परिवार ने कोर्ट में आवेदन दिया। कोर्ट ने जमानत खारिज कर उसे जेल भेज दिया है। बता दें कि तपन सरकार कुछ साल पहले महादेव मल्हार हत्याकांड में जेल में बंद था। वह फरवरी 2023 में ही छूट कर जेल से बाहर आया था। तपन 17 साल जेल की सजा काट चुका है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here