33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 12 माओवादी ढेर, दो जवान भी घायल, पीडिया के जंगलों में 11 घंटे तक हुई दोनों तरफ से फायरिंग

बीजापुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में फोर्स को बड़ी कामयाबी मिली है। गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया जंगल में 11 घंटों से जारी मुठभेड़ में पुलिस ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। घटनास्थल से नक्सलियों के शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं। नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ समाप्त हो गई है। मुठभेड़ के बाद 12 नक्सलियों के शव बरामद हुए है।

बता दें कि एंटी नक्सल ऑपरेशन पर बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG), एसटीएफ, कोबरा और CRPF के करीब 1200 जवान निकले हैं। तीनों जिलों की सीमा पर बड़े नक्सल लीडर्स की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया जंगलों सुबह से ही पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। 11 घंटों तक गोलीबारी हुई। एनकाउंटर पर बस्तर IG, DIG समेत तीन जिलों के SP अपडेट नजर बनाए हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान STF और DRG के दो जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें बेहतर उपचार के लिए हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया गया है। सूत्र बता रहे हैं कि जंगल में मौजूद कई बड़े नक्सली लीडरों को जवानों ने घेर रखा था।

नक्सलियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना
एसपी जितेन्द्र यादव ने बताया कि सर्चिंग के बाद नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। जवान अभी भी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र के पीड़िया क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों के टॉप हार्डकोर नक्सली कमांडर लिंगा, पापाराव समेत बड़े लीडर्स की उपस्थिति की सूचना मिली थी। नक्सलियों की इस कमेटी में डीकेएसजेडसी, डीवीसीएम और एसीएम कैडर के नक्सली भी मौजूद हैं। नक्सल मूवमेंट संबंधी रणनीति बनाने माओवादी एकत्रित हुए थे। तीन जिलों के फोर्स ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन लांच किया था। जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here