33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 7 माओवादी मारे गए, हथियार और विस्फोटक बरामद, सर्चिंग जारी

नारायणपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह से एक बड़ा एनकाउंटर चल रहा है। बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में जवानों ने नक्सलियों को कई जगहों पर घेरा है। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीमें अबूझमाड़ के जंगलों में मौजूद हैं। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। इस एनकाउंटर में अब तक 7 नक्सली ढेर हो चुके हैं। मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली के भी मारे जाने की खबर है। घटना स्थल से एके-47 और विस्फोटक भी मिला है।

इस एनकाउंटर पर आईजी सुंदरराज पी से लेकर एसपी प्रभात कुमार तक नजर बनाए हुए हैं। खबर है कि नक्सलियों को जवानों ने जंगल में कई जगहों पर घेर रखा है। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके टेकमेटा और काकुर के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई है। सूत्रों के मुताबिक अब तक 7 नक्सली ढेर हो चुके हैं। किसी बड़ी रणनीति के तहत नक्सली MMC (महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) जोन के बॉर्डर पर सक्रिय हुए थे। पड़ोसी राज्यों के फोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया है।

DRG और STF के जवान नक्सलियों की मौजूदगी वाले इलाके में हैं। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि इस एनकाउंटर में 7 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी मिली है। मुठभेड़ खत्म होने और जवानों से संपर्क होने के बाद ही कुछ बता सकते हैं। मारे गए नक्सलियों में 3 महिला नक्सली होने की जानकारी सामने आई है। बता दें कि कुछ दिनों पहले जवानों ने कांकेर जिले के छोटे बेठिया में 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here