34.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ः 29 माओवादी मारे गए, दो 27-27 लाख के इनामी, 3 जवान भी घायल, बड़ी वारदात की फिराक में थे नक्सली

कांकेर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के माड़ जंगल में हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए नक्सलियों में 27 लाख रुपये के इनामी नक्सली शंकर राव समेत कई बड़े लीडर शामिल है। इस ऑपरेशन में 3 जवान घायल हुए हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया गया है। बुधवार सुबह से मुठभेड़ इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। मौके से एके-47, 3 LMG समेत भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

बस्तर आईजी पी. सुदरराज ने बताया कि चुनाव से पहले नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। माओवादियों के जमावड़े का इनपुट मिला था, जिसके बाद ऑपरेशन लांच किया गया था। BSF, DRG सहित सुरक्षाबलों की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। लगभग साढ़े 5 घंटे तक फायरिंग हुई है। मुठभेड़ के बाद 29 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में 27-27 लाख के दो इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में BFS के इंस्पेक्टर समेत दो जवान घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

अमित शाह ने विजय शर्मा से ली जानकारी
कांकेर के माड़ इलाके में हुए मुठभेड़ पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा से जानकारी ली है। विजय शर्मा ने कहा कि अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है। नक्सल मुक्त छत्तीसगढ़ की दिशा में काम शुरू हो गया है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर कांकेर मुठभेड़ में घायल जवानों का हालचाल भी जाना। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा, खून बहाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। आज भी हम बात करने के लिए तैयार हैं। नक्सली जितने लोग भी आए हम बात करने के लिए तैयार हैं, जिस माध्यम से बात करना चाहते हैं हम करेंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here