32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

‘कांग्रेस ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा’, PM मोदी बोले- पाई-पाई का हिसाब लेंगे, किसानों को मिलेगा दो साल का बकाया बोनस

दुर्ग. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। मोदी ने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ को लूटा है वे कितने भी ताकतवर क्यों न हों, बच नहीं पाएंगे। कांग्रेस ने ‘महादेव’ के नाम को भी नहीं छोड़ा है। मुख्यमंत्री को क्या संबंध है यह बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर एक घोटाले की जांच होगी। 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बन रही है। भाजपा का संकल्प छत्तीसगढ़ को देश के शीर्ष राज्यों में लाने का है। उन्होंने आने वाले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन देने की योजना को आगे बढ़ाने की घोषणा दुर्ग से की है। वहीं दुर्ग की सभा में भाजपा नेताओं ने यह भी बताया कि किसानों का बकाया दो साल का बोनस 4200 करोड़ रुपये 25 दिसंबर को दिया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हम जो कहते हैं वो करते हैं। छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया था और मैं आपको गारंटी देता हूं कि बीजेपी छत्तीसगढ़ को संवारेगी। कांग्रेस पार्टी ‘झूठ का पुलिंदा’ है। बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ के साथ मोदी खड़ा है। छत्तीसगढ के विकास की गारंटी है। कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकता भ्रष्टाचार के जरिए अपना खजाना भरना है। उन्होंने कहा, मैं छत्तीसगढ़ भाजपा की पूरी टीम को बधाई दूंगा कि उन्होंने आपके सपनों को सच बनाने वाला संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ की माताएं-बहनें, यहां के युवा और यहां के किसानों को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने पीडीएस से आने वाले 5 वर्षों तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की। पीएम मोदी ने कांग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। आप यहां सरकारी दफ्तरों में जाते हैं, तो एक ही बात बोलते हैं – 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है, इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो।

‘लूट के पैसे से कांग्रेस के नेता अपना घर भर रहे’
पीएम मोदी ने महादेव ऑनलाइन बैटिंग ऐप पर कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। 2 दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि ये पैसा सट्टेबाजों का है, जुए का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूट कर जमा किया है। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस के नेता अपना घर भर रहे हैं। मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ में कहां जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यहां की सरकार और मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता से बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध है। आखिर ये पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री क्यों बौखला गए हैं।

‘छत्तीसगढ़ को लूटने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा’
पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा है, उस पर कार्रवाई होकर रहेगी। उससे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार ने एक के बाद एक घोटाले करके आपका विश्वास तोड़ा है। PSC और महादेव एप घोटाला तो चर्चा में है ही, कांग्रेस सरकार के रिपोर्ट कार्ड में घोटालों की कमी नहीं है। उन्होंने कहा, 2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपये का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपये का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपये का DMF घोटाला। छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी, आपका पैसा लूटने वालो को जेल भेजा जाएगा।

‘कांग्रेस गरीब की कद्र नहीं करती, OBC को गाली’
पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस ने गरीब को धोखे के सिवाय कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। उसे गरीब का दुख-दर्द कभी समझ नहीं आता, इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वो गरीबों के हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही। कांग्रेस ओबीसी को भी गाली देती है। एक नेता ने ओबीसी समाज को गाली दिया। हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। पीएम मोदी ने कोरोनाकाल के परेशानी का जिक्र करते हुए मुफ्त राशन देने की बात कही। उन्होंने बस्तर में स्टील प्लांट, रेलवे कॉरीडोर और एक्सप्रेस-वे जैसी योजनाओं पर भी बात कही। पीएम ने सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू करे की बात कही।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here