26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

सड़क निर्माण की गुणवत्ता से समझौता पर डिप्टी CM साव का एक्शन, दो अफसर सस्पेंड, दो को कारण बताओ नोटिस

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने लोक निर्माण विभाग के सड़क निर्माण में लापरवाही बरतने और गुणवत्ताहीन निर्माण को लेकर विभाग ने चार अफसरों पर एक्शन लिया है। साव ने लोक निर्माण विभाग के कटघोरा उप संभाग के अनुविभागीय अधिकारी (Sub Divisional 0fficer) और उप अभियंता (Sub Engineer) को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कोरबा संभाग के तत्कालीन कार्यपालन अभियंता (Executive Engineer) और उप संभागीय अनुविभागीय अधिकारी (Sub Divisional 0fficer) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने विभाग का कामकाज संभालने के बाद निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और उन्हें समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए थे। कोरबा जिले के चोटिया-चिरमिरी सड़क निर्माण का निरीक्षण करने के दौरान जांच में डामरीकरण की मोटाई कम और निर्माण का घनत्व कम पाया गया। मामले में उप संभाग क्रमांक-2 कटघोरा के अनुविभागीय अधिकारी एसपी साहू और उप अभियंता राकेश वर्मा को निलंबित किया गया है।

7 दिनों के भीतर देना होगा जवाब
निलंबन के साथ दोनों अफसरों को मुख्यालय प्रमुख अभियंता, लोक निर्माण विभाग, नवा रायपुर अटल नगर में अटैच किया गया है। वहीं नियमों को ताक पर रखकर डामरीकरण कराए जाने पर कोरबा संभाग के तत्कालीन कार्यपालन अभियंता एके वर्मा और कोरबा उप संभाग के अनुविभागीय अधिकारी आरएन दुबे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दोनों अफसरों को सात दिनों के भीतर नोटिस का जवाब देना होगा नहीं तो एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here