29.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म, शहडोल में बितानी पड़ेगी रात, मध्य प्रदेश में थी कांग्रेस की चुनावी सभा

शहडोल. न्यूजअप इंडिया
लोकसभा चुनाव में जनसमर्थन मांगने राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के शहडोल पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी वापस जाने लगे तो उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिस कारण से वह उड़ान नहीं भर सके। जानकारी के अनुसार फ्यूल कम होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस कारण से राहुल गांधी रात शहडोल में ही रूकेंगे। फिलहाल उन्हें शहडोल के सूर्या इंटरनेशनल होटल में ठहराया गया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि मौसम खराब है। शहडोल में पानी और ओले गिरे हैं, जिस कारण से फ्यूल आने में देरी होगी। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण ही राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सकेगा। राहुल गांधी रात शहडोल में रूकेंगे और अब मंगलवार सुबह रवाना होंगे। शहडोल एसपी कुमार प्रतीक ने कहा कि फ्यूल की कमी के कारण राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। जबलपुर से फ्यूल मंगाया गया है। होटल के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

50% आदिवासी क्षेत्र में छठी अनुसूची लागू करेंगे
सोमवार को शहडोल के बाणगंगा मेला ग्राउंड में आयोजित सभा में राहुल गांधी ने आदिवासी वोटरों को साधा। उन्होंने कहा कि जहां 50% आदिवासी आबादी है, वहां छठी अनुसूची लागू करेंगे। आदिवासी अपने निर्णय खुद ले सकेंगे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के वादों को दोहराया। साथ ही कई मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे, क्योंकि सेना भी इसे नहीं चाहती है। अगर हमारी सरकार बनती है तो देश के किसानों का कर्जा माफ करेंगे।

मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ गलत हो रहा
किसानों को कानूनी न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे। उन्होंने महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपये देने की भी बात कही। राहुल गांधी ने इससे पहले मंडला लोकसभा क्षेत्र के सिवनी जिले के धनौरा में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आदिवासी इस देश के और इस जमीन के पहले मालिक हैं। मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ गलत हो रहा है। एक भाजपा नेता ने आदिवासी के सिर पर पेशाब किया। ये इनकी विचारधारा है। राहुल ने युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी, एससी, एसटी और ओबीसी के छात्रों को दोगुनी स्कॉलरशिप, किसानों को एमएसपी और गरीब महिलाओं के खाते में हर साल एक लाख रुपए जमा करने का वादा किया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here