33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

रायगढ़ एक्सिस बैंक डकैतीः पुलिस ने शेरघाटी गैंग के दो शातिर डकैतों को बिहार में दबोचा, हथियार भी बरामद

रायगढ़. न्यूजअप इंडिया
रायगढ़ जिले के बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में रायगढ़ पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है। फरार “शेरघाटी गैंग” के डकैतों की पतासाजी में सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में बिहार, झारखंड रवाना हुई स्पेशल टीम ने बिहार के गया जिले से गैंग के दो डकैत- निलेश उर्फ नीतीश जादव और प्रकाश उर्फ पवन उर्फ पंकज जाधव को हथियार समेत गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया है। एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा गठित सीएसपी के नेतृत्व में स्पेशल टीम रायगढ़ से ही आरोपियों के सभी उपलब्ध जानकारियों को जुटाने में लग गई थी।

बता दें कि “शेरघाटी गैंग” के इन डकैतों ने 19 सितंबर की सुबह सशस्त्र हथियारों के साथ रायगढ़ के ढिमरापुर चौक स्थित एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैत बैंक से नकद 4.19 करोड रुपये और 78 पैकेट सोने के जेवरात (वजन- 2 किलो 91 ग्राम) कुल 5.62 करोड़ रुपये लेकर अलग-अलग वाहनों से फरार हो गये थे। राज्य की सबसे बड़ी बैंक डकैती को छत्तीसगढ़ पुलिस ने चैलेंज के स्वरूप लिया। डीजीपी अशोक जुनेजा द्वारा तत्काल पड़ोसी राज्यों के आला अधिकारियों से संपर्क कर स्थानीय पुलिस को सहायता उपलब्ध कराई। रायगढ़ पुलिस ने “शेरघाटी गैंग” बिहार के 5 डकैत राकेश कुमार गुप्ता, उपेंद्र सिंह, निशांत उर्फ पंकज कुमार महतो उर्फ राजेश दास, राहुल कुमार सिंह और अमरजीत कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया है।।

आईजी बिलासपुर अजय यादव एवं डीआईजी रायगढ़ रामगोपाल गर्ग के मार्गदर्शन पर एसएसपी रायगढ़ सदानंद कुमार स्वयं विवेचना टीम को मॉनिटरिंग कर रहे थे। आरोपियों से की गई मैराथन पूछताछ में मिले महत्वपूर्ण इनपुट पर एसएसपी रायगढ़ द्वारा सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में थाना कोतवाली, चक्रधरनगर, साइबर सेल के स्टाफ की विशेष टीम गठित कर बिहार, झारखंड रवाना किया गया, जहां टीम ने टेक्निकल इनपुट और ह्यूमन इंटेलिजेंस के साथ 2 हथियाबंद डकैत- निलेश उर्फ नीतीश जाधव और प्रकाश उर्फ पवन उर्फ पंकज जाधव को दबोच लिया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here