33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

रायपुर IG अमरेश मिश्रा को साय सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, ACB और EOW चीफ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) संवर्ग के तेजतर्रार अफसर अमरेश मिश्रा को पुलिस महानिरीक्षक छत्तीसगढ़ राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) रायपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। अमरेश मिश्रा अभी वर्तमान में रायपुर पुलिस महानिरीक्षक (IG) का पद संभाल रहे हैं। सामान्य प्रशासन के अवर सचिव अंशिका ऋषि पांडेय के हस्ताक्षर से यह आदेश जारी किया गया है।

जारी आदेश में आईजी अमरेश मिश्रा को ईओडब्ल्यू और एसीबी का एडिशनल चार्ज सौंपा गया है। मिश्रा ACB-EOW के साथ रायपुर रेंज के IG भी बने रहेंगे। इससे पहले DG डीएम अवस्थी ACB और EOW का प्रभार संभाल रहे थे। डीएम अवस्थी की संविदा नियुक्ति मार्च के अंतिम सप्ताह में खत्म हो रही है। इसलिए आईजी अमरेश मिश्रा को यह नई जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने ACB और EOW की पूरी टीम को बदला था। IPS गोवर्धन राम और टीआर कोशिमा के साथ राज्य पुलिस सेवा के 8 अफसरों और 15 पुलिस निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पिछली टीम में शामिल DIG प्रखर पांडेय और SP पंकज चंद्रा सहित सभी को पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर कर दिया गया है। ACB में भेजी गई नई टीम में ज्यादातर अफसर रायपुर IG अमरेश मिश्रा के साथ पहले भी काम कर चुके हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here