38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

‘आओ मिलकर अलख जगाएं, शत-प्रतिशत मतदान कराएं, महाराष्ट्र मंडल का महाअभियान- पहले मतदान फिर जलपान’

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग मंगलवार को होगी। मतदान से पहले महाराष्ट्र मंडल ने शत-प्रतिशत मतदान को लेकर राजधानी रायपुर में जागरुकता अभियान चलाया। महाराष्ट्र मंडल के लोगों ने कहा- पहले मतदान फिर जलपान…. रविवार की शाम एक साथ 500 से अधिक आजीवन सभासदों ने शहर के 12 व्यस्ततम इलाकों में जबरदस्त मतदाता जागरुकता अभियान चलाकर वोटिंग का महत्व बताया। इस दौरान रोहिणीपुरम और डंगनिया- सुंदरनगर केंद्र की महिलाओं ने क्रमशः गोल चौक और रायपुरा चौक पर मठा वितरित कर मतदाताओं से वोट डालने की अपील भी की।

महाराष्ट्र मंडल के अध्यक्ष अजय काले ने 10 दिन पहले ही कार्यकारिणी सदस्यों, विभिन्न समितियों के पदाधिकारियों और सभी 15 केंद्रों की संयोजिकाओं के साथ व्यापक पैमाने पर मतदाता जागरण अभियान चलाने की योजना बना ली थी। काले ने कहा कि रविवार के सफलतम अभियान के बाद महाराष्ट्र मंडल के सभी 150 पदाधिकारी अगले डेढ़ दिन तक सौ-सौ मतदाताओं को फोन कर वोट डालने की अपील करेंगे और 7 मई को यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन्हें वोट डालने की अपील की गई थी, उन्होंने वोट डाला है कि नहीं।

महाराष्ट्र मंडल द्वारा मतदाता जागरुकता अभियान लाखे नगर चौक पर सचिव चेतन दंडवते की नेतृत्व में किया गया। इसी तरह रायपुरा चौक पर कामकाजी महिला वसति गृह प्रभारी नमिता शेष के मार्गदर्शन में, गोल चौक में मेस एवं महाराष्ट्र मंडल भवन प्रभारी दीपक किरवईवाले के नेतृत्व में, अनुपम गार्डन तिराहा में संत ज्ञानेश्वर स्कूल के सह प्रभारी पारितोषिक डोनगांवकर के सहयोग से, कार्यकारिणी सदस्य भगीरथ काळेले नेतृत्व में अग्रसेन चौक समता कॉलोनी पर, टाटीबंध चौक पर रश्मि गोवर्धन के सहयोग से, तात्यापारा चौक पर उपाध्यक्ष श्याम सुंदर खंगन के मार्गदर्शन में, कोतवाली चौक पर दिव्यांग बालिका विकास गृह की प्रभारी आस्था काले के सहयोग में, पचपेड़ी नाका चौक पर महिला सह प्रमुख अपर्णा देशमुख के नेतृत्व में, नेताजी चौक कटोरा तालाब पर महिला प्रमुख विशाखा तोपखानेवाले के मार्गदर्शन में, गांधी उद्यान (भगत सिंह) चौक पर खेल प्रकोष्ठ प्रभारी गीता दलाल के नेतृत्व में यह अभियान लगभग दो घंटे तक चलाया गया।

चेतन दंडवते के अनुसार ज्यादातर मतदाताओं ने जागरुकता अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि वे मतदान करने जरूर जाएंगे। वहीं कुछ ऐसे भड़के मतदाता भी थे, जिन्हें मतदान में कोई फायदा दिखाई नहीं दे रहा था। उन्हें मंडल के सभासदों ने राष्ट्रीय दायित्व याद दिलाकर वोट डालने के लिए संकल्पबद्ध किया। महाराष्ट्र मंडल के शत-प्रतिशत मतदान के इस अभियान की शहर के प्रबुद्धजनों ने प्रशंसा करते हुए लोगों से वोट डालने की अपील की।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here