25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

‘पुष्पा’ फिल्म देखकर आंध्र प्रदेश से करने लगे ‘लाल चंदन’ की तस्करी, पुलिस ने 2 तस्करों को दबोचा, 60 लाख की लकड़ी बरामद

भोपाल. न्यूजअप इंडिया
मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस ने फिल्म पुष्पा की तर्ज पर चंदन की तस्करी कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बदमाश ट्रक में स्कीम लगाकर आंध्र प्रदेश से चंदन लकड़ी भरकर मंदसौर ला रहे थे, लेकिन एमपी पुलिस के आगे पुष्पा को झुकना पड़ा। महु-नीमच हाईवे पर मंदसौर की दलोदा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ट्रक को रोक कर तलाशी ली। ट्रक से 12 क्विंटल की 41 नग लकड़ी मिली है, जिसे जब्त किया गया है। उक्त लाल चंदन की कीमत 60 लाख रुपये आंकी गई है।

मंदसौर पुलिस ने लाल चंदन, ट्रक और ट्रक चालक और उसके साथी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया की लाल चंदन की लकड़ियां आंध्र प्रदेश से मंदसौर लेकर आ रहे थे। पुष्पा फिल्म देखने के बाद ही यह आइडिया आया फिर तस्करी की वारदात को अंजाम देने की ठानी। लकड़ी को सब्जी क्रेट के नीचे छिपाया गया था। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक अनवर पठान और साथी दाउद पठान को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। मामले में पुलिस ने वन अधिनियम 1927 की धारा 26, 33, 42, मध्य प्रदेश के तहत अपराध दर्ज किया है।

12 क्विंटल लाल चंदन लकड़ी की जब्ती
मंदसौर एसडीओपी कीर्ति बघेल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर वाहन तलाशी की जा रही थी। इस दौरान लाल चंदन की 12 क्विंटल लकड़ी तलाशी में पाई गई है। लाल चंदन लकड़ी परिवहन से संबंधित कोई दस्तावजे नहीं थे। दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी फरार हो गया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह आंध्र प्रदेश से लाल चंदन की लकड़ी लेकर निकले थे। दोनों आरोपी पिता और पुत्र हैं। आरोपियों से यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इससे पहले और लाल चंदन की तस्करी किए हैं या फिर कोई गिरोह सक्रिय है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here