33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

विधानसभा चुनाव से पहले स्कॉर्पियो में मिला 1.12 करोड़, पुलिस ने जांच के दौरान पकड़ा, दस्तावेज नहीं दिखाने पर कैश जब्त

बलौदाबाजार. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है। मतदान से दो दिन पहले बलौदाबाजार में पुलिस ने कसडोल विधानसभा में एक कार से एक करोड़ 12 लाख रुपये जब्‍त किया है। फिलहाल यह पैसा किसका था, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। पुलिस की पूछताछ में कार सवार ने उक्त रकम एटीएम में जमा करने की बात कही। पुलिस ने जब इसे लेकर बैंक के दस्‍तावेज मांगे तब वे कागजात पेश नहीं कर पाए। पुलिस ने कार और कैश को जब्त कर लिया है। आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक स्कार्पियो वाहन रायपुर से बलौदाबाजार की ओर जा रही थी। पलारी थाना क्षेत्र के कसडोल विधानसभा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने नकदी को जब्‍त किया है। पुलिस और एफएसटी टीम की यह कार्रवाई की है। वाहन से एक करोड़ बारह लाख रुपये कैश मिला है। स्कॉर्पियो में प्रदीप कुमार, सौरभ सिंह डहरिया, भागवत प्रसाद द्विवेदी और चालक पुरुषोत्तम ढीढी बैठे थे। इतनी बड़ी रकम को लेकर स्कॉर्पियो में बैठे लोगों से पूछताछ की गई। दस्तावेज मांगने पर वे कोई कागजात नहीं दिखा सके, जिसके बाद पुलिस ने उक्त रकम को जब्त कर लिया है।

रुपये से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा रहे
एसएसपी दीपक झा ने बताया कि आचार संहिता के बाद से जांच नाका में वाहनों की जांच की जा रही है। आज जांच के दौरान स्कार्पियो वाहन से एक करोड़ बारह लाख रुपये नकद मिले हैं। पूछे जाने पर उसमें बैठे लोग cms कंपनी का होना बताए और SBI एटीएम में रुपये डालने की बात कह रहे हैं। इतनी बड़ी रकम और सुरक्षा व्यवस्था में कमी मिली। आवश्यक दस्तावेज भी नहीं दिखा पाए, जिससे रकम की जब्ती की गई है। कार में बैठे लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here