26.3 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदानः 958 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद, CM भूपेश और Ex CM डॉ. रमन क्या कहा जानिये…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया। दूसरे चरण में 70 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 958 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 827 पुरुष, 130 महिला और एक तृतीय लिंग (किन्नर) शामिल है। वोटिंग के साथ ही प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। 90 विधानसभा में किस प्रत्याशी के सिर पर जीत का सेहरा सजेगा यह यह 3 दिसंबर को पता चलेगा। वहीं वोटिंग के बाद छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है।

दूसरे चरण की वोटिंग के बाद सीएम भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया ‘X’ पर जनता का आभार जताते हुए अपने संदेश साझा किए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा- ‘मैंने पहले भी कहा था, “षड्यंत्र” रचा जाता है, भरोसा जीता जाता है। आज छत्तीसगढ़ की जनता ने जो आशीर्वाद दिया है, उसके आगे हम सब नतमस्तक हैं। प्रदेश की जनता ने “नकारात्मकता” को छोड़ “सकारात्मकता” को चुना है। नई सरकार के साथ छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक उत्थान और जनसमृद्धि का दूसरा चरण शुरू होगा।

‘दो मुंगेरीलाल मुख्यमंत्री पद के सपने देख रहे’
इधर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा- सुना है ढ़ाई-ढ़ाई साल वाले दोनों मुंगेरीलाल मुख्यमंत्री पद के सपने देख रहे हैं। अरे भाई! यह तय करो कि दोनों में हार की जिम्मेदारी कौन लेने वाला है? क्योंकि 2 हफ्ते बाद न राजपाठ बचेगा और न संगठन, अब छत्तीसगढ़ ने सिर्फ बदलने का ही नहीं बल्कि कुशासन को बुरी तरह पटखनी देने का भी मन बना लिया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here