33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 1 करोड़ 29 लाख की धोखाधड़ी, दुर्ग पुलिस ने 6 ठगों को मध्य प्रदेश से पकड़ा, ठगी की रकम से करते थे मौज

दुर्ग. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक शख्स से 1 करोड़ 29 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस और साइबर टीम ने 6 आरोपियों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। ये सभी ठग अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस की मानें तो बचने के लिए आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे। ये सभी भोले-भाले लोगों को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर मुनाफे का लालच देकर अपने झांसे में लेते थे और फिर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। पद्यमनाभपुर पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 406, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया है।

दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि दुर्ग के पद्मनाभपुर में एक व्यक्ति से 1 करोड़ 29 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया था। टीम ने प्रार्थी से पूरी जानकारी एकत्रित कर जांच शुरू की। जांच में पता चला कि आरोपियों ने उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में रहकर अपराध को अंजाम दिया है और पैसों का आहरण एक खाता से दूसरे खाता में ट्रांसफर कर मध्य प्रदेश के छत्तरपुर, ग्वालियर, राजनगर, भोपाल, झांसी (उ.प्र.) से एटीएम के माध्यम से निकाल रहे हैं। आरोपी ठगी के पैसों से ऐश कर रहे थे।

झांसी के अपार्टमेंट से 6 गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एक विषेष टीम निरीक्षक अम्बर सिंह के नेतृत्व में भोपाल के लिए रवाना किया गया। आरोपियों की उपस्थिति लगातार भोपाल से ग्वालियर, शिवपुरी, इंदौर फिर झांसी में होना पता चला। टीम झांसी पहुंचकर आरोपियों की पतासाजी उनके उपस्थिति के आधार पर कर रही थी। इसी दौरान झांसी स्थित सर्व नगर में चावड़ा बिल्डर्स के अपार्टमेन्ट में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की उपस्थिति का होना पता चला। मोबाइल नम्बरों के लोकेशन के आधार पर चावड़ा बिल्डर्स के तीसरे मंजिर के अपार्टमेंट में दबिश दी गई, जहां 6 आरोपी पकड़े गए।

दो आरोपियों को तलाश रही पुलिस
एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 17 नग मोबाइल फोन और उसमें लगे सिम कार्ड, अलग से 19 नग विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड, 13 नग मोबाइल फोन चार्जर, विभिन्न बैंकों के 9 नग एटीएम कार्ड, 1 नग पास बुक, वोटर आईडी कार्ड, पेन कार्ड, ठगी की रकम से खरीदे गए वाहन क्रमांक MP 09 WM 6238 रेनो ट्रिबर, वाहन क्रमांक UP 93 CC 0806 महिंद्रा एक्सयूवी 300 मय कागजात, सोने के आभूषण, नकदी 17500 रुपये बरामद किया गया है। फरार आरोपियों जितेंद्र सिंह परमार और यशवर्धन सिंह परमार की तलाश की जा रही है।

आरोपियों के नाम

  1. आकाश चौहान उर्फ लक्की, (23 साल) निवासी ग्राम बक्तरा, पेट्रोल पंप कालोनी थाना बक्तरा, तहसील बुधनी, जिला सिहोर मध्य प्रदेश
  2. अमित यादव, (25 साल) निवासी सतगुआ, पोस्ट लेधोरा, तहसील व थाना लेधोरा, जिला टीकमगढ़ मध्य प्रदेश
  3. दिग्विजय सिंह बुंदेला, (28 साल) निवासी रनगंवा थाना बहमिठा तहसील राजनगर जिला छतरपुर मध्य प्रदेश
  4. शिवम यादव, (24 साल) निवासी नाउपहरिया पोस्ट गलान तहसील नवगांव थाना हरपालपुर जिला छतरपुर मध्य प्रदेश
  5. बाबू रैकबार, (24 साल) निवासी पोस्ट थाना हरपालपुर तहसील नगगांव जिला छतरपुर मध्य प्रदेश
  6. गौरव सिंह परमार, (24 साल) निवासी पोस्ट हरपालपुर तहसील नवगांव थाना हरपालपुर जिला छतरपुर मध्य प्रदेश
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here