32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

रायपुर में चांदी ही चांदीः 355 किलो के जेवर जब्त, कीमत 2.77 करोड़, उत्तर प्रदेश के 3 तस्करों को पुलिस ने दबोचा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने 355 किलो चांदी के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। कार में बने चैंबर और डिक्की में 2.77 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की चांदी की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने कार में मौजूद लोगों से चांदी से संबंधित वैध दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दिखा सके। पुलिस ने उत्तर प्रदेश आगरा निवासी संजय अग्रवाल, नाहर सिंह, रामकुमार सिंह को हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस ने चांदी के जेवरों की जब्ती बनाई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सदर बाजार में एंटी क्राइम, साइबर यूनिट और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान कार से 355 किलो चांदी जब्त कर 3 युवकों को हिरासत में लिया है। सभी आरोपी यूपी के रहने वाले हैं। जब्त चांदी की कीमत दो करोड़ 77 लाख 89 हजार 7 सौ रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में युवक जेवर के संबंध में कुछ नहीं बता पाए, जिसके चलते कोतवाली पुलिस ने युवकों को हिरासत में लेकर 355 किलो चांदी को जब्त किया है। हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है।

जांच में नकदी और चांदी लगातार मिल रही
बता दें कि विधानसभा चुनाव-2023 के मद्देनजर पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही है। राज्य की सीमा से लगे चौकियों और जिले के बॉर्डर पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को कभी चांदी तो की नकदी मिल रही है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में साड़ियां भी जब्त की है। सबसे पहले कवर्धा में 1.10 करोड़ रुपये की जब्ती बनाई गई थी। महासमुंद, बिलासपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, भिलाई-दुर्ग में भी नकदी जब्त की गई है। चुनावी साल में नकदी, चांदी और कपड़े के लाट मिलने से इन्हें चुनाव में बांटने की आशंका जताई जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here