32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

13 जगहों से 64 लाख की चोरी, गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार, तीन खरीदारों को भी पुलिस ने पकड़ा, CCTV फुटेज से मिला सुराग

भिलाई. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने दो चोर गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी ने अलग-अलग थाना क्षेत्र के 13 स्थानों पर चोरी की थी। तीन खरीदार भी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 64 लाख रुपये का सामान बरामद किया है। आरोपी बनाए गए लोग चोरों के पहले महंगी रेसिंग बाइक में घूमकर सूने मकानों को चिह्नित करते थे और फिर वहां पर चोरियां करते थे। चोरी के बाद वे लोग सामान को बेच देते थे। एसएसपी दुर्ग ने प्रेस कांफ्रेंस में इन चोरियों का खुलासा किया है।

दुर्ग एसएसपी राम गोपाल गर्ग ने बताया, दुर्ग और भिलाई शहर के 13 अलग अलग स्थानों के सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरियां करने वाले दो शातिर चोर गिरोह के सात सदस्यों और उनसे चोरी का माल खरीदने वाले तीन खरीदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने जामुल, पुरानी भिलाई, मोहन नगर थाना और स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में कुल 13 स्थानों पर चोरियां करने की बात स्वीकार की है। आरोपियों की निशानदेही पर कुल 64 लाख 75 हजार रुपये का माल बरामद किया गया है। आरोपितों के खिलाफ चोरी की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

दुर्ग एसएसपी राम गोपाल गर्ग ने बताया कि दो चोर गिरोह शहर में लगातार चोरियां कर रहा था। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से आरोपियों का सुराग मिला। इसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अय्यपा नगर सुपेला निवासी सकलैन खान (25 वर्ष), फरीद नगर सुपेला निवासी मो. शयान रिजवी (21 वर्ष), फरीद नगर सुपेला निवासी फरहान खान (25) और फरीद नगर सुपेला निवासी तौकीर हमजा उर्फ ताहा (21 वर्ष) ने जामुल के हाउसिंग बोर्ड, कैलाश नगर, लक्ष्मी विहार, पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के पंचशील नगर, वसुंधरा नगर, मोहन नगर थाना क्षेत्र के हरि नगर और स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के त्रिवेणी नगर के सूने मकानों में चोरियां की थी।

आरोपियों ने गुजराती धर्मशाला के पास तकियापारा दुर्ग निवासी शेख नौशाद (36) के माध्यम से आदित्य नगर दुर्ग निवासी काजल मंडल (51) से चोरी के जेवर को बेचा था। आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से चोरी का माल बरामद किया गया है। वहीं दूसरे गिरोह में शामिल तीन आरोपी मिलन चौक कैंप-2 निवासी विशाल सिंह उर्फ मर्चा (31), हनुमान नगर दुर्ग निवासी आकाश यादव उर्फ गोल्डी (23) और पुराना मछली मार्केट के पास कैंप-2 निवासी आलोक साव (20) को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों आरोपितों ने मोहन नगर दुर्ग के हरि नगर, सिंधिया नगर, साकेत कालोनी और छावनी थाना क्षेत्र दुर्गा पारा में चोरी की थी। इन आरोपितों ने भी चोरी के माल को और देना बैंक के पीछे जोन-1 खुर्सीपार निवासी निवासी रीता चौधरी (35) से बेच दिया था।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here