26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

बेमेतरा बारुद फैक्ट्री ब्लास्ट की होगी दंडाधिकारी जांच, CM विष्णुदेव साय ने दिया आदेश, मृतकों के परिवार को मिलेगा 5 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट को लेकर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया X पर लिखा- ‘बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जिसकी सतत निगरानी की जा रही है।’ विस्फोट मामले की दंडाधिकारी जांच की जाएगी।

सीएम साय ने लिखा- ‘बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये एवं घायलों को पचास हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।’

बता दें, बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा-बोरसी स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड के बारूद फैक्ट्री में शनिवार सुबह ब्लास्ट हो गया। घायलों को रायपुर के मेकाहारा और एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस ब्लास्ट में कितने लोग घायल हुए हैं, कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी जानकारी प्रशासनिक अमला और जनप्रतिनिधियों द्वारा नहीं दी गई है। ऐसी खबर है कि स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड के कारखाने में ब्लास्ट से पूरा बिल्डिंग जमींदोज हो गया है। कंपनी स्ट्रक्चर के मलबे में ग्रामीण दबे हैं। मलबा हटाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

‘विधानसभा अध्यक्ष ने जताई संवेदना’
छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट X पर मृतकों के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने लिखा- ‘बेमेतरा के ग्राम पिरदा स्थित बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की दुःखद घटना का समाचार मिला। इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और शोकाकुल परिजनों को इस दुखद समय में धैर्य प्रदान करें।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here