25.1 C
Raipur
Saturday, July 27, 2024

स्वास्थ्य विभाग में 5 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, MBBS और विशेषज्ञ डॉक्टरों को आवेदन के 24 घंटे के भीतर मिलेगी नौकरी

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में मेडिकल ऑफिसर्स एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हाल ही में अपनी डिग्री पूरी करने वाले 246 MBBS डॉक्टरों को मेडिकल ऑफिसर और 21 डॉक्टर्स को विशेषज्ञ चिकित्सक के तौर पर पदस्थ किया गया है। इनमें से 50 प्रतिशत डॉक्टर बस्तर और सरगुजा संभाग में दूरस्थ और वनांचल क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देंगे।

एमबीबीएस और विशेष डॉक्टरों के लिए भी अच्छी खबर है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सदन में यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के किसी भी सरकारी हॉस्पिटल में जहां भी पद खाली है। वहां भर्ती के लिए यदि कोई एमबीबीएस डॉक्टर या विशेषज्ञ चिकित्सक आवेदन देता है तो उसे 24 घंटे के भीतर राज्य शासन से नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

CSPSC और व्यापमं के जरिए होगी भर्ती
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल यह भी सदन में यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग में निचले कर्मचारियों से लेकर चिकित्सकों के 5 हजार से ज्यादा पद खाली है, जिन्हें जल्द ही छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CSPSC) के माध्यम से भरा जाएगा। मंत्री जायसवाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक डॉक्टरों की नियुक्ति करने करने जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here