24.8 C
Raipur
Friday, July 26, 2024

छत्तीसगढ़ में 12 IAS का ट्रांसफर: मनोज पिंगुआ ACS हेल्थ, रेणु पिल्ले को माशिमं का जिम्मा, तारण प्रकाश को पंचायत एवं ग्रामीण विकास, देखिए लिस्ट…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने गुरुवार देर रात दर्जनभर IAS अफसरों का ट्रांसफर और पोस्टिंग आदेश जारी किया है। इनमें कई सचिव स्तर के अफसर हैं। सरकार ने वेयर हाउसिंग में प्रबंध निदेशक और महानिरीक्षक पंजीयन के पदों पर भी पोस्टिंग कर दी है। सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के मुताबिक अपर मुख्य सचिव गृह और जेल मनोज पिंगुआ को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल और व्यापमं अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

मनोज पिंगुआ को ACS हेल्थ और हेल्थ एजुकेशन का प्रभार दिया गया हैं। इसके साथ ही गृह, जेल और वन विभाग का अतिरिक्त चार्ज भी पहले की तरह रहेगा। साथ ही सरकार ने 1991 बैच के IAS रेणु जी पल्ले को एसीएस साइंस एंड टेक्नोलॉजी के साथ- साथ छत्तीसगढ़ के माध्यमिक शिक्षा मंडल और व्यापमं का अध्यक्ष बनाया गया है। IAS तारण प्रकाश सिन्हा को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का संयुक्त सचिव, IAS चंदन कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग का विशेष सचिव, IAS केडी कुंजाम को वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन का प्रबंधन संचालक बनाया गया है।

IAS सुधाकर खलखो को माटी कला बोर्ड का प्रबंध संचालक बनाया गया है। IAS भुवनेश यादव को नि:शक्तजन विभाग में आयुक्त, IAS सारांश मित्तर को एग्रीकल्चर विभाग में डायरेक्टर, IAS पुष्पेंद्र कुमार मीणा को पंजीयन एवं मुद्रांक महानिरीक्षक बनाया गया है। IAS विनीत नंदनवार को छत्तीसगढ़ बेवरेजेज कॉर्पोरेशन का प्रबंध संचालक, IAS चंदन संजय त्रिपाठी को स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण का संचालक और IAS रोक्तिमा यादव को योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग का संचालक बनाया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here