38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो मासूम और एक मवेशी की मौत, बालोद जिले की घटना, बरामदे में खेल रहे दोनों भाई, इधर मौसम विभाग का अलर्ट

बालोद. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से एक हृदय विदारक खबर सामने आ रही है। आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। घटना डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र के संजारी पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम संजारी की बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इधर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम खेमराज सोनकर (12 वर्ष) और योगेश प्रताप (14 वर्ष) है। हादसा संजारी गांव के स्कूलपारा स्थित रामखिलावन सोनकर के घर हुआ है। लगभग 3 बजे घर के बरामदे में दोनों भाई खेल रहे थे। तभी आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में दोनों मासूम और पास में बंधा एक बैल आ गया। घटना के वक्त पूरा परिवार घर के अंदर ही था। दोनों बच्चों को बरामदे में अचेतावस्था में देखकर परिजनों ने 108 को फोन किया।

संजीवनी 108 की टीम के आने के बाद दोनों भाइयों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों मासूमों को मृत घोषित कर दिया। राम खिलावन सोनकर के दो मासूम बेटे और एक बड़ी बेटी है। रामखिलावन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 3 घंटों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटों में प्रदेश के बालोद, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कांकेर, रायपुर, राजनांदगांव जिले में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की सतही हवा के साथ मध्यम आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here