33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

अजब-गजब चोरः चाचा नहीं देता था चलाने को बाइक, भतीजे ने दोपहिया ही चोरी कर लिया और फिर मांगने लगा फिरौती

मैहर. न्यूजअप इंडिया
फिरौती मांगने वाले फोन आमतौर पर आपने अपहरण के मामले में सुने होंगे, लेकिन एक चोर ने वाहन वापस करने के बदले ही 20 हजार की फिरौती मांग ली। अपनी तरह का सबसे अजीब मामला सामने आया है मैहर जिले के रामनगर थाना में। जहां पर एक चोर ने दो महीने पहले बाइक चोरी की। इसके बाद अपने दोस्त के यहां ले जाकर छिपा दी। फिर सूरत जाकर अपने दोस्तों के नंबर से फोन कर वाहन मालिक से 20 हजार रुपये की फिरौती मांगने लगा। हालांकि उसकी इस हरकत के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और अब उसे गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया है।

दरअसल यह पूरा मामला मैहर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र वार्ड क्रमांक छह निवासी सलीम खान की बाइक चोरी से जुड़ा हुआ है। उनकी बाइक क्रमांक एमपी 19 एमडब्ल्यू 8910 दो महीने पहले चोरी हुई थी। 7 अक्टूबर 2023 को उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दिसंबर 2023 में अचानक उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि यदि वह 20 हजार रुपये देगा तो उसकी बाइक मिल सकती है। कई बार इसी प्रकार से फोन अलग-अलग नंबर से आए। जांच के बाद पुलिस आरोपी साहिल शाह तक पहुंच गई।

बाइक को चोरी कर दोस्त के घर में छिपाया
बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराने वाले सलीम खान की बाइक किसी दूसरे ने नहीं बल्कि उनके ही भतीजे ने चोरी कर ली थी। उसने पुलिस पूछताछ में चोरी की अजब-गजब वजह बताई। चाचा की बाइक चोरी करने वाले भतीजे ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा मोहल्ले में सब लोगों को बाइक चलाने के लिए दे दिया करते थे, लेकिन जब वह मांगता तो उसे मना कर देते। इसी कारण उसने बाइक ही चोरी कर ली। चोरी करने के बाद यह बाइक को अपने दोस्त के घर ले जाकर रख दिया। आरोपी युवक का दोस्त रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के कल्ला गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने अपनी बातों में फंसाया और बुलाया
बाइक चोरी करने के बाद आरोपी उसे अपने दोस्त के घर में रखवा दिया और कमाई के लिए सूरत चला गया। सूरत में कैटरिंग का काम करने लगा और फ्री समय में वहां के कर्मचारियों का मोबाइल लेकर अपने चाचा को फोन करता और उनसे बाइक के बदले पैसों की डिमांड करता। अंतत: वह अपनी इसी हरकत की वजह से पुलिस को कई अहम सबूत दे बैठा। पुलिस ने मोबाइल ट्रेस किया। इसके बाद पुलिस ने उसे अपनी बातों में फंसाया और उसे बुलाया। वह रामनगर आया तो उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बाइक बरामद कर ली है। आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here