32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

‘छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का ATM बना रखा है’, अमित शाह बोले- भूपेश सरकार से गांधी परिवार के अलावा कोई खुश नहीं

राजनांदगांव. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने साजा के बिरनपुर हिंसा का जिक्र करते हुए भुवनेश्वर साहू के हत्यारों को नहीं बख्शने और सरकार बनने के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कही। शाह ने कहा कि हमने इंसाफ के लिए उनके पिता ईश्वर साहू को विधानसभा चुनाव का टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के बेटे भुनेश्वर साहू की हत्या करवा दी। भाजपा ने भुनेश्वर साहू के हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का फैसला किया है।

अमित शाह ने राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नामांकन में शामिल होने से पहले परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त है, इसलिए भाजपा को लाने का मन बना चुकी है। कांग्रेस के राज में गांधी परिवार के अलावा कोई भी खुश नहीं है। प्रदेश की सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया है। अमित शाह ने कहा कि भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का एटीएम बनाकर रखा है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं का पैसा दिल्ली दरबार में जाता है। पिछड़ वर्ग का अधिकार एटीएम के मार्फत दिल्ली में जाता है। इन्होंने पटवारी से लेकर मुख्यमंत्री तक करप्शन का चैन बना रखा है, जो दिल्ली तक जाता है।

‘इतना घोटाला मैंने अपने जीवन में नहीं देखा’
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि घोटालों की इतनी बड़ी सूची मैंने अपने सार्वजनिक जीवन में कहीं नहीं देखी। 2000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला में इनके अफसर जेल में जाते हैं। कोयला परिवहन घोटाला 550, प्रधानमंत्री गरीब अन्न घोटाला 5 हजार करोड़, गोठान घोटाला 1300 करोड़ रुपये, पीडीएस घोटाला, महादेव एप में 5 हजार करोड़ रुपये का घोटाला भूपेश बघेल सरकार ने किया है। पीएससी घोटाला करके इन्होंने बच्चों का भविष्य भी बेच दिया। भूपेश बघेल सरकार कटकी और बटकी की सरकार है। शाह ने कहा कि मैं भूपेश जी से पूछता हूं 5 साल में आपने क्या किया…?

‘सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करेंगे’
अमित शाह ने कहा कि हमें यहां विकास करने वाली सरकार चाहिए, भूपेश बघेल के शासन में ना गरीब खुशहाल है, ना आदिवासी खुशहाल है, ना ओबीसी खुशहाल है, यहां कांग्रेस के कार्यकाल में सिर्फ गांधी परिवार खुशहाल है। बीजेपी की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार का फायदा मिला है। राजनांदगांव में कई विकास हुए, मेडिकल कॉलेज और अन्य चीजें बनी। हमने नक्सलवाद पर नकेल कसने का काम किया है। उच्च शिक्षा के संस्थान भाजपा सरकार की देन है।

‘महिलाओं को पंचायत में 50% आरक्षण दिया’
गृहमंत्री शाह ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को 2004 से 2014 में चार सौ करोड़ रुपये दिया। नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में तीन लाख एक हजार करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को दिया। छत्तीसगढ़ में शुद्ध पेयजल लोगों को दिया। भूपेश बघेल जी आपने क्या काम किया है। छत्तीसगढ़ के लोगों को विकास का हिसाब देना होगा, डेढ़ सौ दिन तक रोज़गार देने वाला राज्य रमन सिंह के समय बना। पावर-सीमेंट हब बनाने का काम रमन सिंह ने किया। महिलाओं को पंचायत में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। भूपेश जी आपने छत्तीसगढ़ को सिर्फ लूटने का काम किया।

‘रमन ने बीमारू राज्य को विकसित राज्य बनाया’
अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को अटल जी ने बनाया, रमन सिंह ने बीमारू राज्य को विकसित राज्य बनाने का काम किया। किसानों को 14 प्रतिशत ब्याज से मुक्त कराने का काम रमन सिंह ने किया। देश में सबसे अच्छी पीडीएस छत्तीसगढ़ में लागू थी। इसलिए प्रदेश की जनता रमन सिंह को चाउर वाले बाबा के नाम से जानती है। शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, विधायक बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि आने वाला चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाला छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here