33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

CM भूपेश की ‘भाजपाई बहन’ क्यों उनसे दुखी, राखी भेज बताई नाराजगी, बोलीं- बड़े भैय्या आपसे आहत हूं…

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सरोज पांडेय अपने कांग्रेस भाई मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नाराज हैं। उन्होंने रक्षाबंधन पर पत्र लिखकर नाराजगी भी जताई और अपने बड़े भाई से माफी मांगने भी कहा है। उन्होंने अपने पत्र में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा का का जिक्र भी किया है। भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनकी ‘भाजपाई बहन’ आखिर क्यों नाराज हैं और रक्षाबंधन पर राखी भेजकर अपनी कांग्रेस भाई से क्या मांग रही आप भी जानिये…।

सरोज पांडेय ने CM भूपेश से कहा कि भैय्या आप तो प्रदेश के मुखिया हो। जिस तरह से आपने इस सम्मानजनक पद पर रहते हुए अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है, उससे मन बहुत आहत है और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है। भैय्या आपसे जानना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा के प्रति आपके मन में यही उपहास का भाव है? क्योंकि दोनों ही अविवाहित हैं या केवल आपको इसी बहन का अपमान करने में ही आनंद मिलता है?

भैय्या भूपेश मीडिया से कहेंगे राजनीति कर रही हूं
सरोज ने पत्र में लिखा है कि भैय्या आप फिर मीडिया बुलाकर कह देंगे कि मैंने इस पत्र को राजनीति करने के लिए लिखा है। 2020 में जब मैंने छत्तीसगढ़ की सभी बहनों की मांग को राखी के साथ पत्र में पिरोकर आपको भेजा था। आपको शराबबंदी की घोषणा की याद दिलाई थी, तब आप बहुत आहत हो गए थे और मुझ पर राखी के पवित्र त्योहार पर राजनीति करने का लांछन लगा दिया था। मैं कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से जानना चाहती हूं कि क्या वो आपके इस कृत्य से सहमत हैं। क्या ऐसा उपहास संपूर्ण नारी शक्ति और भारत की अविवाहित बहनों का अपमान नहीं है? क्या मेरे बड़े भाई भूपेश बघेल अपने इस बर्ताव पर माफी मांगेंगे?

CM भूपेश ने कहा था अभी तक शादी नहीं हुई
दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सावन के आखिरी सोमवार को शिव को जल चढ़ाने अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन गए थे। मीडिया ने उनसे पूछा कि सांसद सरोज पांडेय ने PCC चीफ दीपक बैज को बच्चा कहा है। यह सुनकर सीएम बघेल हंसने लगे। उन्होंने सांसद के बयान का जवाब देते हुए कहा कि “दीपक बैज दो बार के विधायक हैं। लोकसभा जीते हैं। आप उनको बच्चा कह रही हैं। उनकी शादी हो गई है, बाल-बच्चे भी हैं। सरोज पाण्डेय की तो शादी भी नहीं हुई है और क्या कहें।” मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस बयान पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए।

सांसद सरोज ने दीपक बैज को कहा था बच्चा
बता दें कि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने दो दिन पहले भिलाई के एक कार्यक्रम में 21 प्रत्याशियों की घोषणा और विवाद पर मीडिया में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को बच्चा कह दिया था। उन्होंने कहा कि सैलजा के सामने जो जूतम-पैजार हुआ एक-दूसरे से मारपीट की उस पर दीपक क्या कहेंगे? हमारी बात छोड़ें पहले अपना ही ठीक कर लें। मोहन मरकाम को बाहर करके खुद बैठे हैं। बीजेपी की माथापच्ची को पीसीसी चीफ न देखें। सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि दीपक बैज को अभी बोलना नहीं आता, वे बच्चे हैं, उन्हें बोलना सीखना चाहिए।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here