36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

मध्य प्रदेश में पकड़ाया 13 किलो सोना, बाजार में 8 करोड़ रुपये कीमत, पुलिस ने मामला GST को सौंपा

भोपाल। मध्य प्रदेश की रतलाम पुलिस ने सोने की तस्करी की आशंका में दो लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से लगभग 8 करोड़ रुपये का 13 किलो सोना जब्त किया है। सोने से संबंधित कुछ बिल हैं और कईयों के बिल नहीं है। पुलिस ने पूरा मामला जीएसटी को सौंप दिया है। यह पार्सल मुंबई से रतलाम तक ट्रेन से लेकर एक व्यक्ति लेकर आया है। हिरासत में लिए गए संदेही ने दो बैग में 100 से अधिक पार्सल में पैक करके सोने को रखा था।

आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने बताया कि रतलाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग मुंबई से रतलाम अवैध रूप से सोना लेकर ट्रेन से आ रहे हैं। पुलिस ने स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में नाकाबंदी की। चेकिंग के दौरान एक्टिवा पर दो लोगों को रोका। जांच करने पर उनके पास एक ट्रॉली बैग और एक अन्य बैग में 100 से ज्यादा पार्सल मिले। पार्सल खोलने पर उसमें सोना था। कुल 13 किलो सोना पुलिस ने जब्त किया है। सोने की कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये है। पुलिस ने सुभाष वर्मा (32 वर्ष) निवासी ग्राम रामपुरा तहसील श्रीमाधोपुर जिला सीकर राजस्थान और प्रवीण सैनी निवासी महेंद्रगढ़ (हरियाणा) को हिरासत में लिया है।

मुंबई से ट्रेन के जरिए तस्करी, स्टेशन के पास धराए
प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल बताया कि सोना मुंबई से दुरंतो एक्सप्रेस से रतलाम तक लाया गया था। परिवहन करने वाला एक ही व्यक्ति था, लेकिन दूसरा व्यक्ति उसे स्टेशन से लेकर आया है। आरोपियों को स्टेशन रोड के पास से पकड़ा गया है। जांच में कई बिल संदिग्ध लग रहे हैं। जांच पड़ताल में पाया कि 100 से अधिक पार्सल अलग-अलग व्यक्तियों के नाम पर है। दस्तावेज भी पूरे नहीं है। जब्त सोने की जीएसटी टीम जांच कर रही है। सोने से संबंधित कार्रवाई अब जीएसटी विभाग करेगा। पुलिस अपने स्तर पर संदेहियों से पूछताछ कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here