24.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

चुनाव प्रचार का अंतिम दिनः छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, अमित शाह और जेपी नड्डा, सीएम भूपेश का रोड-शो, कांग्रेस-भाजपा की बड़ी सभाएं, जानें पूरी डिटेल

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनावी शोर थमने से पहले सांसद राहुल गांधी दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी बेमेतरा और बलौदाबाजार में आमसभा कर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। वहीं प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह भी छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। शाह बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा में ईश्वर साहू के पक्ष में आमसभा करेंगे। इसके बाद जांजगीर-चांपा और कोरबा में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशी के लिए समर्थन मांगेंगे। चुनावी शोर थमने से पहले कांग्रेस और भाजपा की बड़ी सभाएं छत्तीसगढ़ में होने जा रही है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की नवागढ़ और बेरला में आमसभा होगी। इसके बाद भिलाई के वैशालीनगर में रोड-शो करेंगे। असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा बलौदाबाजार-भाटापारा, बिलाईगढ़ और सिहावा विधानसभा में चुनावी सभा करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले के दुर्ग शहर, वैशाली नगर, भिलाई नगर, अहिवारा में रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आरंग विधानसभा और अंबिकापुर में आमसभा को संबोधित करेंगे।

बेमेतरा और बलौदाबाजार में राहुल की सभा
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 15 नवंबर को दोपहर 12 बजे रायपुर जाएंगे। यहां से वे बेमेतरा जाएंगे। सांसद राहुल गांधी 1 बजे बेमेतरा बीटीआई मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल दोपहर को 2.50 बजे बलौदाबाजार स्टेडियम ग्राउंड में आमसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाएंगे। सभा के बाद वे शाम 4.30 बजे माना विमानतल से दिल्ली वापस लौटेंगे। बता दें कि 14 नवंबर को कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी रायपुर पहुंची थी, प्रियंका ने रायपुर में रोड-शो कर चारों विधानसभा सीटों के लिए समर्थन मांगा। 15 नवंबर को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। ऐसे में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

साजा, कोरबा, जांजगीर-चांपा में शाह की सभा
15 नवंबर को अमित शाह भी रायपुर आएंगे। सुबह साढ़े 11 बजे रायपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए साजा के लिए रवाना होंगे। साजा में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 12.40 से 1 बजे सभा स्थल के ग्रीन रूम में लंच के लिए आरक्षित रखा गया है। लंच के बाद अमित शाह साजा से जांजगीर-चांपा के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1.55 से 2.35 बजे तक सभा को संबोधित करेंगे। जांजगीर-चांपा से 2.45 बजे कोरबा के लिए रवाना होंगे। कोरबा में 3.20 से 4 बजे तक सभा को संबोधित करेंगे। कोरबा से बिलासपुर आकर शाम 4.40 बजे दिल्ली के रवाना हो जाएंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here