26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

विधानसभा उपचुनावः INDIA गठबंधन की बल्ले-बल्ले, 13 में से 10 सीटों पर कब्जा, 2 सीट ही जीत सकी BJP, एक निर्दलीय के खाते में गई…

नई दिल्‍ली: एजेंसी। देश के 7 राज्यों की 13 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को झटका लगा है। 13 में से महज 2 सीटों पर एनडीए को जीत मिली है। बंगाल, उत्तराखंड, बिहार, हिमाचल, पंजाब, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश की 13 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हुए, जिनमें से मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा और हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट पर ही भाजपा को जीत मिली है। इस तरह NDA पर इंडिया गठबंधन भारी पड़ा है।

कांग्रेस पार्टी ने 4 सीटों पर, टीएमसी ने 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने एक सीट, डीएमके ने एक और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है। भाजपा को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली है। बिहार की चर्चित रुपौली सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने जदयू के उम्मीदवार को हराया। राजद की बीमा भारती तीसरे नंबर पर रहीं। उपचुनाव की 10 सीटों पर इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों ने जीत दर्ज की है।

7 राज्यों की 13 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे शनिवार को आए। सभी सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी। कांग्रेस ने 4, टीएमसी ने 4, AAP और डीएमके ने 1-1 सीटें जीती हैं। वहीं, भाजपा के खाते में 2 सीटें गई हैं। एक सीट पर निर्दलीय विजयी हुआ है। इन 13 सीटों में पहले भाजपा के पास 3 सीटें, कांग्रेस के पास 2, टीएमसी के पास 1, जेडीयू के पास 1, आप के पास 1, डीएमके के पास 1, बीएसपी के पास 1 और निर्दलीय के पास 3 सीटें थीं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here