23.9 C
Raipur
Monday, September 16, 2024

CBI ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर जमपाली OCM के वरिष्ठ सर्वेयर सहित दो के खिलाफ दर्ज किया केस, SECL को इतने करोड़ का लगाया चूना…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI ने सीनियर सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जमपाली ओपन कास्ट माइन (OCM) रायगढ़ क्षेत्र (छत्तीसगढ़) और एक निजी निर्माण कंपनी के साझीदार सहित दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई की टीम द्वारा जिला उमरिया (मध्य प्रदेश) और रायपुर (छत्तीसगढ़) में आरोपियों के परिसरों पर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। यह जांच SECL कंपनी को 6 करोड़ से ज्यादा का नुकसान पहुंचाने से जुड़ा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL), बिलासपुर ने जमपाली ओसीएम (Open Cast Mine) रायगढ़ क्षेत्र, छत्तीसगढ़ के प्रबंधन / प्रभारी अभियंता के निर्देशानुसार, ओवर बर्डन रिमूवल(OBR) हटाने, इसकी संबद्ध गतिविधियों और गारलैंड नाले में मिट्टी काम के लिए हेवी अर्थ मूविंग मशीन (HEMM) को किराये पर लेने के काम के लिए निविदा जारी किया था। यह कार्य दो निजी निर्माण कंपनियों के संयुक्त उद्यम को दिया गया था।

आरोपी सीनियर सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर) जमपाली ओसीएम, रायगढ़ क्षेत्र ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक अन्य आरोपी (मृत घोषित), एक निजी कंपनी के मालिक और एक अन्य निजी निर्माण कंपनी के साझीदार (आरोपी) के साथ आपराधिक षड्यंत्र रचा। ओबीआर (Overburden removal) मात्रा के रिकॉर्ड में हेराफेरी की और झूठे रिकॉर्ड के आधार पर SECL को 6,10,26,141 रुपये का नुकसान पहुंचाया यानी धोखाधड़ी करने के इरादे से उक्त संयुक्त उद्यम कंपनियों को अधिक भुगतान किया। इस पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here