24.9 C
Raipur
Thursday, July 25, 2024

बिरनपुर हत्याकांड की होगी CBI जांच, विधायक ईश्वर साहू की मांग पर गृह मंत्री विजय शर्मा का विधानसभा में ऐलान

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को साजा विधानसभा के बिरनपुर में हुई हत्या का मामला उठा। ध्यानाकर्षण के जरिए साजा के भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने मामला उठाते हुए कहा कि घटना के वक्त Central Bureau of Investigation (CBI) जांच की बात कही गई थी। क्या सीबीआई जांच कराई जाएगी? इस पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि बिरनपुर साम्प्रदायिक हिंसा की सरकार CBI से जांच कराएगी।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक ईश्वर साहू ने बिरनपुर में हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने की ओर गृह मंत्री का ध्यानाकर्षित कराया था। उन्होंने पूछा कि 36 आरोपियों का नाम दिया था, 12 को ही गिरफ्तार किया गया बाकी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? इस पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें अब तक की कार्यवाही की जानकारी दी। बताया गया कि 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। मामले की विवेचना जारी है। चालान भी पेश किया गया है।

एक बार फिर से गांव में तलाशी की जाएगी
विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि अंजोर यदु की वजह से माहौल बिगड़ा, उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? साथ ही यह भी जानना चाहा कि गांव के विशेष समुदाय के लोगों से हथियार जब्त क्यों नहीं किया गया? इस पर गृहमंत्री ने कहा कि गांव में कोई अवैध हथियार नहीं है। एक बार फिर से गांव में तलाशी की जाएगी। ईश्वर साहू ने पूछा कि मुझे कब तक न्याय मिलेगा? गृह मंत्री ने भरोसा दिलाया कि आपको न्याय मिलेगा। इसके जो भी कार्रवाई करनी होगी वो की जाएगी।

बेटे की मौत से पिता की राजनीति में हुई एंट्री
ईश्वर साहू ने पूछा कि क्या इस मामले की CBI जांच कराई जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले SIT की जांच की जा रही है। इसके बाद गृह मंत्री ने इस मामले की CBI जांच कराए जाने की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ कि मृतक के पिता अब सदन में पहुंचने के बाद विधायक के रूप में यह मामला उठा रहे हैं। बेटे की हिंसा में मौत ने ही उनके पिता ईश्वर साहू को राजनीति में एंट्री दी। अब वे अपने लिए सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं।

साय सरकार को अपनी पुलिस पर भरोसा नहीं
बिरनपुर में हुई भुवनेश्‍वर साहू की हत्‍या के मामले की जांच CBI करेगी। डिप्टी सीएम ने विधानसभा में बड़ा ऐलान किया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है। विधायक उमेश पटेल ने कहा कि प्रदेश की सरकार को अपनी ही पुलिस पर विश्वास नहीं है, इसलिए बिरनपुर भुवनेश्वर हत्याकांड पर सीबीआई जांच करवा रही है। CBI घोषणा से पुलिस का आत्मविश्वास कम होगा। मुझे समझ नहीं आता CBI क्या जांच करेगी?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here