33.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर वाहनों की जांच, 63 लाख के सोने-चांदी के आभूषण जब्त, महासमुंद पुलिस ने 5 को हिरासत में लिया

महासमुंद. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही अंतरराज्यीय सीमा पर वाहनों की चेकिंग शुरू हो गई है। महासमुंद जिले की कोमाखान पुलिस ने ग्राम टेमरी स्थित छत्तीसगढ़-ओडिशा बार्डर पर दो अलग-अलग वाहनों से कुल 63 लाख के सोने-चांदी के आभूषण और 1 लाख कैश जब्त किया है। दोनों मामले में पुलिस ने कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें दो रायपुर और तीन ओडिशा के निवासी हैं। पुलिस संदेहियों से पूछताछ कर रही है।

महासमुंद एसपी धर्मेन्द्र सिंह छवई ने बताया कि अंतरराज्यीय चेक पोस्ट टेमरी नाका के पास टीम संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी खरियार रोड ओडिशा की तरफ से एक वैन छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। वैन को चेक पोस्ट के पास रोका गया। कार में दो व्यक्ति बैठे सवार थे, जिससे पूछताछ करने पर संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। वाहन की तलाशी लेने पर चांदी के आभूषण मिले। आभूषण 37.600 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 23 लाख रुपये आंकी गई है। टीम ने संतोषी नगर गौसिया मंदिर के पीछे वार्ड क्रमांक 58 थाना टिकरापारा रायपुर निवासी मोहम्मत इस्लाम (34 वर्ष) और सत्यम विहार कालोनी निवासी देवेन्द्र कुमार झारखरिया (32 वर्ष) को हिरासत में लिया है।

ओडिशा के तीन लोगों से 40 लाख का सामान जब्त
एसपी धर्मेन्द्र सिंह छवई ने बताया की एक फार्चुनर कार में सवार ग्राम अमठा थाना केलामुण्डा जिला कलाहांडी ओडिशा निवासी शंषुराम पटेल (40 वर्ष), राजाखरियार, थाना राजा खरियार जिला नुआपाड़ा ओडिशा निवासी ब्रजमोहन मेहर (48 वर्ष) और ग्राम चार बहाल थाना जुनागढ़ जिला कालाहंडी ओडिशा निवासी मलय कुमार पण्डा (51 वर्ष) को हिरासत में लिया है। ये लोग ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर आ रहे थे। चेक पोस्ट टेमरीनाका के पास तलाशी के दौरान सोने-चांदी के टूटे-फूटे 11.149 किलोग्राम जेवरात और नगदी रकम एक लाख रुपये मिले। जब्त आभूषण की कीमत 40 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस गहनों और रुपयों के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here