36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

आचार संहिता लगने से पहले मुख्य निर्वाचन आयुक्त पहुंचे रायपुर, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने से पहले भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और भारत निर्वाचन आयोग (ECI) के वरिष्ठ अधिकारी बुधवार की देरशाम रायपुर पहुंचे। वे छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव-2023 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार तथा आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों का स्वामी विवेकानंद विमानतल पर स्वागत किया।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेन्द्र शर्मा और नितेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू और आरके गुप्ता, वरिष्ठ प्रधान सचिव एनएन बुटोलिया, प्रधान सचिव एसबी जोशी और अवर सचिव रितेश सिंह भी आज ही रायपुर पहुंचे हैं। चुनाव आयोग के अफसर राज्य में राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियों के साथ राज्य शासन की तैयारियों की जानकारी लेंगे।

दिसंबर 2023 में होना है विधानसभा चुनाव
बता दें कि छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा के लिए दिसंबर-2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। सितंबर महीने में आचार संहिता लागू हो जाएगी। आचार संहिता लागू होन से पहले निर्वाचन आयुक्त छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। छत्तीसगढ़ के संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों की जानकारी के साथ वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने, राज्य और जिला स्तर पर चुनावी तैयारियों और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में निष्पक्ष मतदान को लेकर अफसरों से जानकारी लेंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here