33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के लिए खुशखबरी, अब हर महीने की इस तारीख को खातों में आएगा पैसा

बालोद. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है। बालोद में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हर महीने की पहली या दूसरी तारीख को खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिया जाएगा। वित्त मंत्री से मैंने आग्रह किया था कि महीने के पहले सप्ताह में ही महिलाओं को राशि का भुगतान हो जाए। इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 1, 2 या 3 तारीख को ही पैसे ट्रांसफर करने की बात कही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने 10 मार्च को 70 लाख से अधिक हितग्राहियों के खातों में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की थी। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली शामिल हुए थे। उन्होंने बटन दबाकर पहली किस्त के तौर पर 1000-1000 हजार रुपये महिलाओं हितग्राहियों के खातों में ट्रांसफर किए थे। चुनाव से पहले भाजपा ने महतारी वंदन योजना को मोदी की गारंटी में शामिल किया था।

मोदी की गारंटी के अधिकांश वादों को पूरा किया
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हर माह के पहले ही सप्ताह में महतारी वंदन की राशि खाते में आ जाएगी। हमारे वनवासी लोगों के लिए तेंदूपत्ता मतलब हरा सोना की खरीदी 5500 रुपये प्रति मानक बोरा की दर से की जाएगी। चरणपादुका योजना फिर से शुरू की जाएगी। रामलला दर्शन यात्रा शुरू कर दी है। हमारी सरकार ने तीन महीने में ही मोदी की गारंटी के अधिकांश वादों को पूरा कर दिया है। बाकी वादे हमारी सरकार जल्द से जल्द पूरा करेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here