33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

डॉ.रमन ने जमा किया पर्चा, पूर्व CM भूपेश और नेता प्रतिपक्ष चरणदास बने प्रस्तावक, निर्विरोध चुने जाएंगे विधानसभा अध्यक्ष

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में भाजपा की ऐतिहासिक जीत और विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के साथ सरकार ने कामकाज शुरू कर दिया है। रविवार को रामविचार नेताम ने प्रोटेम स्पीकर का शपथ ग्रहण किया। वहीं विधानसभा अध्यक्ष के लिए डॉ. रमन सिंह ने पर्चा दाखिल कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम प्रस्तावित किया। वहीं नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा, हम कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। बता दें कि शीतकालीन सत्र 19, 20 और 21 दिसंबर तक चलेगा। इसी दौरान सभी विधायकों का शपथग्रहण भी होगा।

विधानसभा स्पीकर के लिए पूर्व सीएम भूपेश और डॉ. चरणदास महंत प्रस्ताव बने। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, अजय चंद्राकर सहित कई विधायक मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मैं डॉक्टर चरणदास महंत को बधाई दूंगा कि वह कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष चुने गए हैं। कांग्रेस विधायक दल के नेता बने हैं। उनका विधानसभा और लोकसभा में बहुत लंबा अनुभव रहा है। उसका लाभ हमें निश्चित रूप से मिलेगा। विपक्ष उनके नेतृत्व में जनता के मुद्दों को सदन में लेकर आएंगे। वहीं आज डॉ. रमन सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। कुछ प्रक्रिया बची है, जिसके बाद वे विधानसभा अध्यक्ष चुने जाएंगे। अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुना जाता है। वह प्रक्रिया पूरी हो गई है। डॉ. रमन सिंह को भी बधाई। कांग्रेस की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा। वहीं डॉ. रमन सिंह को भी बधाई। वहीं डॉ.रमन सिंह ने कहा कि पक्ष-विपक्ष के साथ खास तौर से चरणदास महंत और भूपेश बघेल को धन्यवाद दूंगा कि आम सहमति से स्पीकर के चयन प्रक्रिया में भाग लिया।

सड़क से सदन तक हम आम जनता के साथ
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा, मैं अपने हाईकमान के जितने भी नेता हैं, उनका धन्यवाद देता हूं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोग से मुझे नेता प्रतिपक्ष के रूप में काम करने का मौका दिया गया है। हम सब मिलकर काम करेंगे। आम जनता की लड़ाई सदन में लेकर आएंगे। सड़क से सदन तक हम किसानों और आम आदमी के साथ हैं। जब तक सदन की कार्यवाही चलेगी तब तक आपको कभी नहीं यह लगेगा कि विपक्ष कमजोर है। पूरी निष्ठा के साथ जनता के मुद्दों को लेकर आएंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here