33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

किसान नेता योगेश तिवारी BJP में शामिल, पूर्व CM अजीत जोगी के कट्टर समर्थक रहे, बेमेतरा से लड़ सकते हैं चुनाव

रायपुर.न्यूजअप इडिया। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है। वहीं नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी चल रहा है। 2018 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से बेमेतरा विधानसभा के विधायक प्रत्याशी रहे किसान नेता योगेश तिवारी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। रायपुर के रावणभाटा मैदान में योगेश तिवारी ने अपने हजारों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा।

योगेश तिवारी और उनके समर्थकों को सदस्यता दिलाने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मंडाविया रायपुर आए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, सांसद सुनील सोनी, रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व विधायक लाभचंद बाफना, भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव सहित कई नेता मौजूद रहे। रायपुर के रावण भाटा मैदान में आयोजित सभी में योगेश तिवारी के साथ उनके समर्थकों ने भी भाजपा प्रवेश किया। सभी ने भाजपा प्रत्याशियों को बड़े अंतर से जीत दिलाने का संकल्प लिया।

बेमेतरा विधानसभा से चुनाव लड़ने की चर्चा
बता दें कि किसान नेता योगेश तिवारी पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत नेता अजीत जोगी के कट्टर रहे हैं। अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी में टूट जारी है। जेसीसीजे के कई बड़े नेता दल बदल चुके हैं। अब योगेश तिवारी ने भाजपा ज्वाइन किया है। राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि योगेश तिवारी के भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के बाद उन्हें बेमेतरा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उनके समर्थक भी यही बता रहे हैं। बेमेतरा विधानसभा में भी यही चर्चा है।

रोहित साहू को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार
हाल ही में जोगी कांग्रेस से कुछ महीने पहले भाजपा की सदस्यता लेने वाले रोहित साहू को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की अनुशंसा पर राजिम से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि भाजपा कार्यकर्ता उसका विरोध कर रहे हैं, जबकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रत्याशी नहीं बदला जाएगा। भाजपा ने जब से रोहित को उम्मीदवार बनाया है, तब से जमीनी कार्यकर्ता पार्टी के प्रति समर्पित नेता को टिकट देने की मांग कर रहे हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here