26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

महतारी वंदन योजना पर भूपेश का विष्णुदेव सरकार पर हमला, कहा- आज आप क्राइटेरिया ला रहे हो, मतलब देने की नीयत ही नहीं

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी की गारंटी पर विष्णुदेव साय सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी में बोनस की राशि किसानों को देंगे कहा था, लेकिन कई किसानों को अब तक राशि नहीं मिली है। पहली गारंटी पूरी तरह से असफल रही। 3100 रुपये देने का वादा भी अब तक पूरा नहीं हुआ है। अब महतारी वंदन योजना में आज क्राइटेरिया जारी कर दिया गया है। अब उन्हें लंबा समय लगेगा। बहुत लोग इससे परेशान होने वाले हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने भाषण में कहा था कि डॉ. रमन सिंह की पत्नी और भूपेश बघेल की पत्नी को भी महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा। अब सरकार आने के बाद आज आप क्राइटेरिया बना रहे हैं। ऐसे में पात्र हितग्राही बहुत कम बचेंगे। हजारों फॉर्म भरवाये कम से कम उतने लोगों को तो फायदा दो, लेकिन सरकार की नीयत ही नहीं है। मोदी की दूसरी गारंटी भी असफल होने वाली है।

सरकार बदले ही कैंप पर हमला शुरू हो गया
गृहमंत्री विजय शर्मा के सिलगेर दौरे और नक्सलियों से बातचीत के प्रस्ताव पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बात करने के लिए सरकार को कोई ठोस कार्यक्रम बनाना चाहिए। ये लोग टेलीफोन से बात करने की बात कहते हैं। गृहमंत्री का यह दूसरी बार बयान आया है। नक्सली गृहमंत्री की बात को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। हमारे कार्यकाल में 5 वर्षों में किसी भी कैंप पर कभी हमला नहीं हुआ। प्रदेश में जैसे ही सरकार बदली अब तो पुलिस कैंप पर हमला शुरू हो गया है।

राहुल की न्याय यात्रा को लेकर भारी उत्साह
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भूपेश बघेल ने कहा कि ओडिशा से होते हुए न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में आएगी। रायगढ़ में हम स्वागत करेंगे। रायगढ़ और सक्ती होते हुए यात्रा सरगुजा जाएगी। यात्रा को लेकर तैयारियां चल रही है। जनता में जबरदस्त उत्साह है। छत्तीसगढ़ के विधानसभा सत्र को लेकर बघेल ने कहा कि बजट सत्र की हमारी तैयारी पूरी है। प्रश्नकाल, ध्यान आकर्षण में बड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष जी बैठक लेंगे उसमें मुद्दे तय होंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here