26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

पूर्व CM भूपेश बोले- केंद्र में हमारी सरकार आते ही ‘अग्निवीर योजना’ रद्द होगी, फिर से शुरू करेंगे पक्की भर्ती

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
देशभर में अग्निवीर योजना को लेकर मची सियासी खलबली के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र में इस बार कांग्रेस की सरकार बनी तो सेना की अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा और फिर से पक्की भर्ती शुरू की जाएगी। बघेल ने छत्तीसगढ़ में चलाए जा रहे महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार पर भी निशाना साधा है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा- ‘केंद्र की भाजपा सरकार ने ‘अग्निपथ योजना’ लाकर देश के युवाओं के साथ अन्याय किया है। इस संबंध में युवाओं को “न्याय” सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर महत्वपूर्ण बिंदुओं की ओर ध्यान आकर्षण किया है। साथ ही ‘न्याय’ सुनिश्चित करने के लिए अनुरोध किया है। पुरानी भर्ती से चयनित 1.5 लाख अभ्यर्थियों की तत्काल ज्वाइनिंग हो और अग्निपथ योजना तत्काल बंद हो, सेना की पुरानी स्थायी भर्ती बहाल हो।’

‘पहले वाली “नौटंकी” थी या अब वाली?’
पूर्व CM भूपेश बघेल ने X पर लिखा- ‘गारंटी गायब है। पहले तो जब चुनाव से पूर्व ही फ़ॉर्म भरवा लिए थे, तो दोबारा फ़ॉर्म क्यों भरवाए? उन सबके खाते में राशि चली जानी चाहिए थी। पहले वाली “नौटंकी” थी या अब वाली? दूसरा, जब महिलाओं ने आवेदन कर दिया है तो उनके नाम क्यों गायब हो रहे हैं?’ बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी न्याय यात्रा के जरिए ‘अग्निवीर’ योजना के खिलाफ बोल रहे हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लिखा था कि सरकार ने ‘अग्निवीर’ स्कीम लांच कर अनगिनत युवाओं के सपने नष्ट कर दिया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here