26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

‘विष्णु के “सुशासन” में घोटालों की “गारंटी”, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर क्यों लिखा ऐसा…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएम विष्णुदेव साय के सुशासन और प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा- ‘विष्णु के “सुशासन” में घोटालों की “गारंटी”, जांच के बाद गड़बड़ी करने वालों की सूची सार्वजनिक हो और उनके भाजपा नेताओं से संबंध की भी जांच हो और रिकवरी की जाए। सूचना है कि BJP नेताओं ने गिरोह बनाकर इसे अंजाम दिया है। वहीं प्रदेश में पात्र लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।’

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार की ‘महतारी वंदन योजना’ को लेकर सवाल उठाया है। दरअसल, एक मीडिया हाउस ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की फिर जांच होने की बात कही है। इस खबर को सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए बघेल ने सरकार से पूछा- ‘महतारी वंदन घोटाला, इस सुनियोजित घोटाले में कौन-कौन लिप्त हैं।’ बता दें कि विधानसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना ने सत्ता परिवर्तन में बड़ी भूमिका निभाई है।

लाभार्थियों की पात्रता फिर से जांचने की तैयारी
महिला और बाल विकास विभाग ने विष्णुदेव साय सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों की पात्रता फिर से जांचने की तैयारी की है। जांच में गलत तरीके से योजना का लाभ लेना पाए जाने पर अपात्र हितग्राहियों से राशि की वसूली भी होगी। विभाग ने यह कदम उन शिकायतों के बाद उठाने का निर्णय लिया है, जिसमें योजना का लाभ अपात्र महिलाओं के द्वारा लिए जाने की बात सामने आई है। इसे लेकर अब प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here