36.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

Hit And Run Law: सरकार और ट्रांसपोर्टरों के बीच सुलह! केंद्रीय गृह सचिव बोले- अभी लागू नहीं होगा नया नियम

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
हिट एंड रन कानून के विरोध में दो दिन से जारी वाहन चालकों की देशव्यापी हड़ताल खत्म हो गई है। केंद्रीय गृह सचिव की अध्यक्षता में हुई अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि हिट एंड रन केस पर नया नियम अभी लागू नहीं किया जाएगा। इस आश्वासन के बाद ट्रांसपोटर्स ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया है। हड़ताल की वजह से दैनिक जरूरत की वस्तुओं के किल्लत की खबर भी आ रही है।

नया कानून को लेकर पिछले दो दिनों की हड़ताल का असर अब दिखने लगा है। छत्तीसगढ़ सहित देशभर में बस-ट्रक ड्राइवर्स आक्रोशित हैं। छत्तीसगढ़ के कई फ्यूल स्टेशनों में पेट्रोल-डीजल खत्म हो गए हैं। इधर छत्तीसगढ़ में बुधवार को बस व ऑटो चालकों ने स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया है। वहीं मंगलवार को ही छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय ने आपात बैठक बुलाकर व्यवस्था बनाने के मुख्य सचिव और डीजीपी को व्यवस्था बनाने कहा है। वहीं भ्रम फैलाने वालों पर एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं।

परिवहन कर्मचारी तुरंत काम शुरू करें
दिल्ली में मंगलवार की शाम अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के बीच बैठक हुई, जिसमें हड़ताल खत्म करने पर सहमति बनी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि नया कानून अभी लागू नहीं होगा, इसलिए परिवहन कर्मचारी तुरंत अपना काम फिर से शुरू करेंगे।

आगे भी उनकी बातचीत जारी रहेगी
बता दें कि ट्रक-बस ड्राईवर दुर्घटना के बाद सजा और जुर्माना के नए नियमों का विरोध कर रहे हैं। बैठक के बाद यह तय हुआ है कि फिलहाल यह नियम लागू नहीं हुआ है। इस पर आगे भी चर्चा होगी। अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने मामले में सरकार द्वारा जल्द ही हल निकालने की उम्मीद जताई है। उनका कहना है कि इसे लेकर सरकार से आगे भी उनकी बातचीत जारी रहेगी और जल्द ही समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here