29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

आयकर विभाग ने अटैच की सौम्या चौरसिया की मां की संपत्तियां, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई भी टली…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने राज्य प्रशासनिक सेवा की निलंबित अफसर सौम्या चौरसिया की मां शांतिदेवी चौरसिया की संपत्ति अटैच कर दी है। आयकर विभाग द्वारा अटैच की गई संपत्तियों में राजधानी रायपुर में 26 हजार स्क्वायर फीट प्लाट, आरंग के रसनी गांव में 6 एकड़ कृषि भूमि, आरंग में 3.8 एकड़ जमीन और मंदिर हसौद में करीब साढ़े 3 एकड़ कृषि भूमि शामिल है। तीन संपत्ति शांतिदेवी के नाम और एक संपत्ति भीखम चंद्र चांडक के नाम पर बताई जा रही है।

इधर कोल लेवी स्कैम की आरोपी निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सोमवार तक टल गई है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस भुईयां इस मामले की सुनवाई करेंगे। सौम्या अभी रायपुर जेल में बंद है। बता दें कि एक हफ्ते पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सौम्या चौरसिया की 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी अटैच की है। उनके घर पर ED की टीम ने नोटिस बोर्ड भी चस्पा किया था। ईडी ने जिन संपत्तियों को अटैच किया है, उसमें सौम्या का भिलाई स्थिति मकान भी शामिल है। यह सभी संपत्तियां मुख्यमंत्री के उप सचिव रहने के दौरान बेनामी तरीके से बनाई गई है। अटैच संपत्ति में रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज के दस्तावेज, बैंकों में जमा राशि और ज्वेलरी भी शामिल है।

कांग्रेस सरकार में पॉवरफूल अफसर थीं सौम्या
बता दें कि कांग्रेस सरकार के समय सौम्या चौरसिया पॉवरफूल अफसर थीं। सौम्या चौरसिया पूर्व CM भूपेश बघेल की उप सचिव थीं। सौम्या इस समय रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। ED की टीम ने कोल लेवी स्कैम और मनी लॉन्ड्रिंग केस में 2 दिसंबर 2022 को अरेस्ट किया गया था। कोयला वसूली के नियमों में बदलाव कर अवैध तरीके से लेवी वसूली गई। ईडी की टीम ने इस मामले में कई सीनियर अफसरों को अरेस्ट भी किया है। पूर्व आईएएस रानू साहू भी इस समय जेल में बंद हैं। कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी भी कोल लेवी स्कैम में रायपुर सेंट्रल जेल में कैद है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here