32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

IPS राहुल भगत बनाए गए CM विष्‍णु देव साय के सचिव, छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी IPS को मिली जिम्मेदारी

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा संवर्ग (IPS) के राहुल भगत को मुख्यमंत्री विष्‍णु देव साय का सचिव नियुक्‍त किया गया है। गृह (पुलिस) विभाग के अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने इस आशय का आदेश जारी किया है। 2005 बैच के IPS राहुल भगत अभी राजनांदगांव रेंज के आईजी पद पर पदस्थ हैं। वे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ पहले भी काम कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी IPS अफसर को जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि आईपीएस राहुल भगत झारखंड के रहने वाले हैं। उन्होंने पीजीडीएम मार्केटिंग एंड टेलीकॉम की डिग्री ली है। 2004 में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) क्लीयर कर 22 अगस्त 2005 को उन्होंने IPS की सेवा ज्वाइन की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में विष्णुदेव के केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान IPS राहुल उनके पीएस रह चुके हैं।

सीएम टू सेकेट्री बनने वाले पहले IPS अफसर
आमतौर पर सेक्रेटरी के पद पर आईएएस की नियुक्ति होती है, लेकिन राहुल भगत के काम की वजह से उन्हें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सेक्रेटरी की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस या जांच एजेंसी के दीगर इस तरह की पोस्टिंग पाने वाले राहुल छत्तीसगढ़ के पहले आईपीएस होंगे। राहुल भगत की साफ सुथरी और निर्विवाद अफसर के रूप में छवि है।

रिटायर्ड IPS राजेश PHQ में बनाए गए OSD
छत्तीसगढ़ सरकार ने रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी राजेश मिश्रा को पुलिस हेड क्वार्टर का ओएसडी बनाया है। एक दिन पहले ही इसका दो अलग-अलग आदेश जारी हुआ है। भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी राजेश मिश्रा को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी, पुलिस मुख्यालय को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ संचालक, राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोग शाला रायपुर और महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here