26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

Lok Sabha Elections : गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने छत्तीसगढ़ में उतारे 10 प्रत्याशी, जानिए किसे कहां से बनाया उम्मीदवार…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। रायपुर लोकसभा सीट से गोंगपा ने लाल बहादुर यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। रायपुर लोकसभा सीट से इस बार BJP ने बृजमोहन अग्रवाल को मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को अपना प्रत्याशी बनाया है।

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने कई सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन उन्हें सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है। 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी भाग्य आजमाने के लिए मैदान में उतरी है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का प्रदेश के कुछ जिलों में अच्छा जनाधार है। पार्टी वहां जीतने की स्थिति में भले नहीं है, लेकिन कांग्रेस और भाजपा के हार और जीत में जरूर वोट काटने का काम कर सकती है।

GGP ने 10 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है, जिसमें सरगुजा (ST) से डॉ. एलएस उदय, रायगढ़ (ST) से मदन गोंड़, जांजगीर चांपा (SC) से मनहरण लाल भारद्वाज, कोरबा (GEN) से श्याम सिंह मरकाम, बिलासपुर (GEN) से नंदकिशोर राज, राजनांदगांव (GEN) से नरेश कुमार मोटघरे, दुर्ग (GEN) से मनहरण सिंह ठाकुर, रायपुर (GEN) से लाल बहादुर यादव, महासमुंद (GEN) से फरीद कुरैशी और बस्तर (ST) से टीकम नागवंशी का नाम शामिल है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here