26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

महादेव सट्टा ऐपः ‘महाठग’ की शादी में तड़का लगाने वाले सेलिब्रिटी मैनेजर्स के यहां ED के छापे, 2.5 करोड़ जब्त

दिल्ली-रायपुर। महादेव सट्टा एप के महाठग सौरभ चंद्राकर की शादी में नाचकर कैश पाने वाले बॉलीवुड स्टार्स पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली और मुंबई में कुछ सेलिब्रिटीज के मैनेजर्स को टार्गेट करते हुए छापेमारी की है। छापे में 2.5 करोड़ रुपये कैश मिलने की जानकारी सामने आई है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में वांछित सौरभ चंद्राकर ने सट्टेबाजी महादेव ऐप के जरिए हजारों करोड़ रुपये की कमाई की और दुबई में अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपये लुटाए। महादेव एप को लेकर ईडी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सहित 39 जगहों पर रेड मार चुकी है।

ईडी ने मुंबई और दिल्ली में उन सेलिब्रिटी मैनेजरों को निशाना बनाकर छापेमारी की है, जिन्होंने महादेव ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर (Sourabh Chandrakar) की शादी में परफॉर्म करने के लिए बॉलीवुड स्टार्स को हायर किया था, जो मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जांच के दायरे में हैं। बता दें कि फरवरी 2023 में दुबई में हुई शादी में सौरभ चंद्राकर ने पानी की तरह पैसा बहाया था। छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर ने अपने रिश्तेदारों को प्राइवेट जेट्स से शादी में शामिल होने के लिए दुबई बुलाया था। बॉलीवुड के नामचीन लोग शादी में परफॉर्म करने पहुंचे थे। ईडी सूत्रों के मुताबिक, इन कलाकारों को हवाला ऑपरेटर्स के जरिए कैश में पेमेंट किया गया था। महादेव सट्टा एप को लेकर ईडी ने छत्तीसगढ़ में सीएम के राजनीतिक सलाहकार, दो एसओडी के घर भी जांच पड़ताल की थी।

ED के पास 5000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत
ईडी ने महादेव ऐप के मालिक, उनके परिवार, बिजनेस पार्टनर और प्रचार करने वाले सेलिब्रिटीज के लिए टिकटिंग का काम संभालने वाली ट्रैवल एजेंसी पर भी छापेमारी की है। ईडी का कहना है कि सट्टेबाजी महादेव ऐप से अवैध कमाई करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं और दुबई से कारोबार चला रहे हैं। अब तक इस केस में ईडी 417 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ईडी को 5000 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिल चुका है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कोलकाता में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

इवेंट कंपनियों को हवाला के जरिये कैश में भुगतान
बता दें कि सौरभ चंद्राकर की 5 हजार करोड़ से अधिक की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी कर रही है। केंद्रीय एजेंसी के निशाने पर अब बॉलीवुड के कलाकार भी आ चुके हैं। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक छापेमारी में 2.5 करोड़ रुपये जब्त किए जाने के बाद इन सेलिब्रिटीज के मैनेजर्स का बयान भी दर्ज किया गया है। अधिकतर मैनेजर्स ने खुलासा किया है कि उन्हें इवेंट कंपनियों से ऑपरेटरों के माध्यम से कैश में पेमेंट मिला। इवेंट आर्गनाइजेर, डिकोरेशन के लिए प्लेन मुंबई से बुक हुए थे। शादी में शामिल हुए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here