26.1 C
Raipur
Saturday, July 27, 2024

महतारी वंदन अपडेटः अब 7 मार्च को नहीं मिलेगा पैसा, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े बोलीं- PM से समय ले रहे, इस दिन जारी होगी पहली किस्त…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त अब 7 मार्च को नहीं आएगी। महिलाओं को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जा रही है। उनकी तरफ से समय मिलने पर नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। अभी पीएमओ से बात चल रही है। संभवतः 10 मार्च को समय मिलने की संभावना है, जिसके बाद महिलाओं के अकाउंट में राशि ट्रांसफर की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका रही हैं। मोदी की गारंटी में महतारी वंदन योजना भी शामिल है। पहले 8 मार्च को राशि जारी होने वाली थी। इसके बाद तारीख में बदलाव कर 7 मार्च को राशि का अंतरण की बात कही गई। अब 7 तारीख को भी राशि नहीं मिलेगी। चूंकि 12 मार्च को किसानों के बोनस राशि वितरण का कार्यक्रम तय है। इस लिहाजा 10 मार्च को राशि भुगतान की योजना बन रही है।

बता दें कि मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना को प्रदेशभर में लागू कर दिया हैं। पिछले महीने की 20 फरवरी को आवेदन की अंतिम तारीख थी। प्रदेश की करीब 70 लाख महिलाओं को योजना के लिए पात्र पाया गया हैं, जिन्हें 1000 रुपये प्रतिमाह उनके डीबीटी के माध्यम से बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाएगा। योजना का लाभ लेने हितग्राहियों ने फार्म भर लिया है। मंत्री के इस ऐलान के बाद महतारियों में निराशा देखी जा रही थी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here