33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

Big Breaking: पाटन में उतरे सियासी दिग्गजः चाचा-भतीजे की लड़ाई में जूनियर जोगी की एंट्री, अमित जोगी बिगाड़ेंगे समीकरण, रोचक होगा मुकाबला

दुर्ग. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन है। दुर्ग विधानसभा क्षेत्र से आज सीएम भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। अ​ब पाटन विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा को टक्कर देने के लिए एक और प्रत्या​शी का नाम सामने आया है। खबर मिली है कि चुनावी मैदान में कांग्रेस और भाजपा को पछाड़ने मरवाही विधानसभा सीट से बाहर हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)- JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। जूनियर जोगी की एंट्री से दुर्ग जिले का पाटन विधानसभा क्षेत्र ​एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है, क्योंकि पाटन में मुकाबला अब रोचक से महारोचक होने वाला है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विधानसभा पाटन से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अमित जोगी ने नामांकन दाखिल कर सबको चौका दिया है। अमित जोगी ने बड़ी प्लानिंग के साथ नामांकन भरा है। पहले जोगी कांग्रेस ने शीतकरण महलवार को प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद नामांकन की अंतिम तारीख को अचानक अपना पर्चा दाखिल कर दिया। पार्टी ने इसकी भनक किसी को नहीं लगने दी। अमित जोगी के चुनाव लड़ने से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी से उम्मीदवार सांसद विजय बघेल का सियासी समीकरण बिगड़ गया है। अमित की एंट्री से कांग्रेस यानी भूपेश बघेल को नुकसान की आशंका है और विजय बघेल को फायदा भी मिल सकता है। चाचा-भतीजे के इस जंग में अमित जोगी बाजी भी मार ले जाए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

BJP ने चाचा के खिलाफ भतीजे को उतारा
बता दें कि मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का जाति प्रमाण-पत्र रद्द किए जाने से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ पाया था। पाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गढ़ माना जाता है ऐसे में पाटन से जोगी की एंट्री चर्चा का विषय बना हुआ है। भाजपा ने सबसे पहली सूची में सांसद विजय बघेल को पाटन से प्रत्याशी बनाकर सबको चौका दिया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल को बीजेपी ने पाटन विधानसभा में उतारकर सियासी सहगर्मी बढ़ाई थी। अब अमित जोगी के पाटन से चुनाव लड़ने के बाद राजनीतिक माहौल और गरमा गया है।

जेसीसीजे बिगाड़ेगा चाचा-भतीजे का गणित
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी लगातार पाटन में सक्रिय हैं। अगस्त में पाटन विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जेसीसीजे पाटन को ‘चाचा और भतीजा’ के चंगुल से मुक्त कराएगी। अब अमित जोगी खुद मैदान में उतर गए हैं। इससे जाहिर है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सांसद विजय बघेल के लिए सीधे चुनौती खड़ी कर दी है। कुल मिलाकर अब पाटन विधानसभा में चाचा-भतीजे को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। जूनियर जोगी की एंट्री के बाद भाजपा और कांग्रेस का सियासी गणित बिगड़ गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here