33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

मारपीट करने वाले पार्षद को बचा रही थी पुलिस, इंसाफ नहीं मिला तो पीड़ित टावर पर चढ़ा, हंगामा बढ़ाता देख आरोपियों को घर से किया गिरफ्तार

भिलाई. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में एक शख्स को इंसाफ मांगने अपना जीवन दांव पर लगाना पड़ा। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर वह इतना क्षुब्ध हुआ कि मोबाइल टावर पर चढ़ गया। सुबह जब मार्निंग वॉक पर निकले लोगों ने उन्हें टावर पर चढ़ा देखा। भीड़ बढ़ती गई और मामला गरमाया तब पता चला कि उसके साथ एक पार्षद ने मारपीट की थी और उसने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने आनन-फानन में आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार किया, जिसके बाद पीड़ित मोबाइल टॉवर से नीचे उतरा। पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर दुर्ग सांसद विजय बघेल ने सवाल उठाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, भिलाई के वार्ड-64 सेक्टर-10 के कांग्रेसी पार्षद अभय सोनी और उसके बेटे ने सतपाल सिंह की 3 दिन पहले सेक्टर-9 चौक पर जमकर मारपीट कर दी थी। मामले में पीड़ित सतपाल सिंह ने भिलाई कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि कांग्रेसी पार्षद अभय सोनी और उसके पुत्र अमन सोनी ने विधानसभा चुनाव में काम करने को लेकर पहले उसके साथ गाली-गलौज करने के बाद मारपीट करते हुए उसकी पगड़ी खींच दी थी। सतपाल सिंह के थाने में पहुंचने की जानकारी मिलते ही कांग्रेसी नेता अपने पुत्र के साथ वहां भी पहुंच गया और पुलिस के सामने ही फिर से सतपाल सिंह की जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस ने पीड़ित सतपाल को कांग्रेस पार्षद के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन 3 दिन बाद भी पार्षद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित शुक्रवार की सुबह 5 बजे सेक्टर-10 स्थित मोबाइल टॉवर पर चढ़कर कार्रवाई की मांग करने लगा। मामला बढ़ता देख पुलिस ने सुबह दोनों आरोपी पिता-पुत्र को सेक्टर-10 स्थित निवास से गिरफ्तार किया है। सतपाल सिंह के टॉवर से नीचे उतरने के बाद पुलिस उनका मेडिकल कराने ले गई। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर सांसद विजय बघेल मौके पर पहुंचा। सतपाल सिह से उन्होंने फोन पर बात की। सांसद विजय बघेल ने पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। सांसद ने कहा कि पुलिस विभाग के अफसर कांग्रेसी सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं। वहीं शिकायत के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने की जमकर चर्चा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here