36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

रायगढ़ के एक्सिस बैंक में 7 करोड़ की डकैती, मैनेजर पर चाकू से हमला, कट्टे की नोंक पर कर्मियों को कमरे में बंद किया, 8 की संख्या में आए थे बदमाश

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में रायगढ़ शहर के एक्सिस बैंक में 7 करोड़ रुपये की डकैती हुई है। बदमाशों ने बैंक मैनेजर को चाकू मारकर घायल कर दिया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जगतपुर-ढिमरापुर रोड स्थित एक्सिस बैंक में हुआ है। 6 से 8 बदमाशों के ग्राहक बनकर आने और लूट को अंजाम देना बताया जा रहा है। इस घटना के बाद पुलिस हाई अलर्ट पर है। शहर से आने और जाने वाले मुख्य मार्गों पर नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने लेने का दावा किया है। वहीं बैंक कर्मियों से पूछताछ की जा रही है।

रायगढ़ एसएसपी सदानंद कुमार ने बताया कि लुटेरे 6 से 8 की संख्या में बैंक पहुंचे थे। पहले बाइक से कुछ बदमाश बैंक आए और की रेकी की। इसके बाद कुछ आरोपी कार से आए हैं। बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी में आरोपियों की फुटेज कैद हो गई है। बैंक में कुछ लोगों को कमरे में पहले बंद किया। उसके बाद बदमाशों ने मैनेजर को 5 जगहों पर चाकू से वार किया है। बैंक मैनेजर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी उस दौरान बैंक के अंदर मौजूद ग्राहकों और कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। 7 करोड़ रुपये और आभूषण लूटने की खबर है। घटना के समय बैंक का सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी पर नहीं आया था, जिस का भरपूर फायदा डकैतों ने उठाया। पुलिस के अफसर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रहे हैं।

देसी कट्टा दिखाकर कर्मचारियों को बंद किया
मिली जानकारी के मुताबिक डकैतों के करीब साढ़े सात करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गए हैं। सूचन मिलते ही थाना पुलिस और बड़े अफसर बैंक पहुंचे। जिले की चारों ओर से नाकेबंदी कर दी गई है। आने जाने वालों की सघन जांच की जा रही है। यह भी चर्चा है कि डकैत मोटर सायकल में आए थे और उनके पास देसी कट्टा था। आरोपियों की उम्र 25 से 35 साल के बीच बताई जा रही है। बैंक में घुसते ही बदमाशों ने कट्टा दिखाकर कुछ लोगों को कमरे में बंद कर दिया था। डकैती के पैटर्न से अंदाजा लगाया जा रहा है कि डकैतों ने रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया है।

सीसीटीवी में बदमाशों की हरकत हो गई कैद
बैंक को लूटने के बाद डकैतों के बाइक और कार से ढिमरापुर की ओर भागने की जानकारी सामने आई है। डीआईजी राम गोपाल गर्ग, एसएसपी सदानद कुमार, ASP संजय महादेवा, SDOP सायबर ब्रांच दीपक मिश्रा, टीआई शनीप रात्रे के साथ कोतरा रोड जूटमिल टीआई सहित फारेंसिक एक्सपर्ट एवं पुलिस की टीम मालले की जांच कर रही है। डकैतों ने वारदात को बड़े आराम से अंजाम दिया है। यह सीसीटीवी में सामने आया है। काला कपड़ा पहना एक युवक बाइक पर बैग रखता नजर भी आ रहा है। उसके बाद वह फिर से बैंक में जाता है और दूसरे साथी के साथ दो और बैग लेकर वापस आता है। इसके बाद दोनों युवक बाइक में बैठकर आराम से ढिमरापुर की ओर चले जाते हैं।

नकदी के साथ आभूषण भी ले गए बदमाश
बता दें कि छत्तीसगढ़ में अभी तीजा-पोला का त्योहार है। इसकी वजह से बैंक में सुबह के समय ग्राहकों की ज्यादा भीड़ नहीं थी। डकैतों ने इसका पूरा फायदा उठाया। इसके पहले लैलूंगा में कुछ दिन पहले बैंक में चोरी का प्रयास किया गया था, जिसमें सभी अपराधी पकड़े गए थे। जिले में बैंक डकैती की यह अब तक की तीसरी बड़ी घटना है। अब तक डकैती और चोरी की सभी घटनाओं में पुलिस को शत-प्रतिशत सफलता मिली है और सभी डकैत और चोर पकड़े गए थे। इस घटना को भी पुलिस चुनौती के रूप में ले रही है खुद डीआईजी, एसपी और सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच कर घटना की जांच कर रहे हैं। डकैत नगद रकम के साथ सोने के आभूषणों भी लूट कर ले गए है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here