33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

Teacher Post: छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की सीधी भर्ती, इस वेबसाइट पर 8 से 10 फरवरी तक होगी ऑनलाइन काउंसिलिंग

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में शिक्षक सीधी भर्ती-2023 के लिए अभ्यर्थियों की चतुर्थ चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू होने वाली है। यह काउंसिलिंग 8 फरवरी से 10 फरवरी शाम 5 बजे तक होगी। कांउसिलिंग स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in/ के माध्यम से शुरू की जा रही है। काउंसिलिंग में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की परीक्षा परिणाम के अनुसार शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की विस्तृत जानकारी विभाग के पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in/ पर देखी जा सकती है। इस काउंसिलिंग में 1342 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है।

उप संचालक के लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इस काउंसिलिंग में लगभग 1342 अभ्यर्थियों को इसमें शामिल किया गया है। शालाओं के आबंटन के बाद अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन आबंटित संभाग के कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग, बस्तर/सरगुजा में किया जाएगा। अभ्यर्थी समस्त आवश्यक मूल प्रमाण पत्रों, अभिलेखों सहित निर्धारित समयावधि में कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग में उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। दस्तावेज सत्यापन तिथि की सूचना अभ्यर्थियों के लागिन आईडी तथा पंजीकृत मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

डिप्लोमा इन डिजिटल हेल्थ में 5 मार्च तक आवेदन
IIM रायपुर और एकेडमी ऑफ डिजिटल हेल्थ साइंसेज की ओर से डिजिटल हेल्थ (PGCDPH) और डिप्लोमा इन डिजिटल हेल्थ (DPDH) में पीजी के लिए तीसरे बैच की शुरुआत होने जा रही है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 5 मार्च तक फॉर्म भरे जा सकते हैं। इन कार्यक्रमों का उद्देश्य छात्रों को डिजिटल स्वास्थ्य क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। पीजीसीपीडीएच और डीपीडीएच सालभर चलने वाले कार्यक्रम हैं। इनमें ऑनलाइन क्लास, इंटर एक्टिव सेशन, एक्सपर्ट के साथ लाइव डिस्कशन और केस स्टडीज की एनालिसिस शामिल हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here