33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

कई सिटिंग MLA को नहीं मिलेगा दोबारा मौका, TS ने दिए संकेत, बोले- ‘जय-वीरू’ नहीं, ‘काका-बाबा’ की जोड़ी मैदान में रहेगी

भोपाल। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मिशन-2023 की तैयारियां पूरे उफान पर है। सभी राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने राजनीतिक पार्टियों में मंत्रणा और मंथन का दौर चल रहा है। चुनाव जीतने योग्य प्रत्याशियों की तलाश और मौजूदा विधायकों के परफार्मेंस जानने गोपनीय सर्वे भी कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में अभी कांग्रेस की सरकार है। सीएम भूपेश बघेल प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने का दावा भी कर रहे हैं। इस बीच उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव का सिटिंग विधायकों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सबको टिकट देना संभव नहीं है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कुछ सिटिंग विधायकों (MLA) के टिकट कट सकती हैं। सिंहदेव ने संकेत दिया कि छत्तीसगढ़ के सभी 71 विधायकों को टिकट देना मुश्किल है। मेरे हिसाब से टिकट में कुछ बदलाव होंगे। छत्तीसगढ़ में जिन विधायकों का परफॉर्मेंस अच्छा है, उनका टिकट नहीं बदला जाएगा। कुछ विधायकों के रिपोर्ट कमजोर मिली है, उन्हें परफार्मेंस सुधारने भी कहा गया है।

सर्वे में हम विधानसभा चुनाव जीत रहेः TS
डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि हमने सर्वे करवाया उसमें हम विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। सर्वे में यह बात सामने आई कि कौन मजबूत और कौन कमजोर है। पिछली बार हमें उम्मीद से ज्यादा सीटें मिली थी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बेहतर काम कर रही है। इस बार जय-वीरू नहीं, बल्कि काका-बाबा की जोड़ी मैदान में रहेगी। एक खास अंगूठी पहनने के सवाल पर टीएस सिंहदेव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अंगूठी पहनने के बाद ही तो छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम बना हूं। सिंहदेव के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ के मौजूदा विधायकों में खलबली है तो वहीं चुनाव लड़ने का मन बना चुके नेता राजनीतिक जमीन तलाशने में जुट गए हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here