26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ में चुनाव के तारीख का ऐलानः CM भूपेश ने कहा- ‘हम तैयार हैं, शुरू हो चुका युद्ध’, डॉ. रमन ने यह किया दावा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
चुनाव आयोग ने सोमवार को छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 7 नवंबर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणामों की घोषणा 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की घोषणा के साथ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया और मीडिया में अपनी बातें साझा की है।

भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया X पर लिखा- ‘हैं तैयार हम! शुरू हो चुका है युद्ध, माटी के अभिमान का, नहीं रूकेगा अब ये रथ छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान का… नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के संकल्प के साथ हर एक छत्तीसगढ़िया तैयार है, एक बार फिर भरोसे के हाथ जुड़ेंगे। भरोसा बरकरार फिर से कांग्रेस सरकार…।’ वहीं पूर्व सीएम डॉ. रमन ने मीडिया से कहा, ‘छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द परिवर्तन होने वाला है। कुशासन से सुशासन की ओर बढ़ने के लिए अब छत्तीसगढ़ तैयार है। आज 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 2 करोड़ से अधिक मतदाता इस बार अपने मताधिकार से छत्तीसगढ़ में ऐसी सरकार बनाने जा रहे हैं जो एक बार पुनः विकास के पथ पर प्रदेश को आगे बढ़ायेगी।’

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंवर को मतदान
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 7 नवंबर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें बस्तर की 12 और राजनांदगांव की 8 विधानसभा सीटें शामिल हैं। वहीं दूसरे चरण में बाकी 70 सीटों पर मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में दो करोड़ तीन लाख 60 हजार 240 मतदाता हैं। इसमें 1.01 करोड़ पुरुष वोटर्स, 1.02 करोड़ महिला वोटर्स हैं, जबकि 18 से 22 साल की आयु के 18.68 लाख मतदाता हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी सहित अन्य दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। मतदाता मत का दान करेंगे, परिणाम आएंगे और फिर छत्तीसगढ़ की जनता को 55 दिन बाद नई सरकार मिल जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here