29.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

CM साय ने कहा- बजट में सभी वर्गों का ध्यान, महंत बोले- मोदी की चाटुकारिता वाला बजट, भूपेश, विजय और अरुण ने कही यह बात…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने आज अपना पहला बजट पेश किया है। इस बजट को लेकर भाजपाई काफी खुश है। आज PC में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा, किसान, युवा, महिला वर्गों के बजट में प्रावधान किया गया। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में विशेष काम करेंगे। इस बजट से राज्य का चहुमुंखी विकास होगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने इस मोदी की चाटुकारिता वाला बजट बताया है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बजट में विकास का कोई विजन नहीं होने की बात कही है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ का वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट आने वाले कई वर्षों तक छत्तीसगढ़ के विकास की दिशा और दशा संवारने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि यह बजट प्रदेश का राजस्व बढ़ाने वाला बजट है। इस बजट में कर का कोई नया प्रस्ताव नहीं है, न ही मौजूदा करों की दरों में वृद्धि का कोई प्रस्ताव है। यह बजट सभी वर्गों के समावेशी विकास को सुनिश्चित करने वाला और विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को साकार करने वाला बजट है। अमृतकाल का छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक विकसित भारत के निर्माण के लक्ष्य को हासिल करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा। डिप्टी सीएम विजय शर्मा, डिप्टी सीएम अरुण साव, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मोदी की गारंटी वाले बजट में सभी वर्ग का ध्यान रखा गया है। भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है। छत्तीसगढ़ के विकास में यह बजट मिल का पत्थर साबित होगा।

‘मोदी की चाटुकारिता वाला बजटः महंत’
छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष चरण दास मंहत ने कहा है कि बजट से हमें अत्याधिक निराशा हुई है। लच्छेदार भाषण से विकास की बात कही गई। OP चौधरी ने छत्तीसगढ़ से ज्यादा मोदी का नाम लिया। यह बजट मोदी की चाटुकारिता वाला बजट है। बजट में मोदी की गारंटी भी शामिल नहीं है। वहीं बजट पर पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि बजट में विकास का कोई विजन नहीं है। जमा-खर्च के अलावा बजट में कुछ भी नहीं हैं।

‘मोदी की गारंटी BJP सरकार पर भारी’
भूपेश बघेल ने कहा, हमारी सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर लागू किया गया है। चप्पल देने की योजना के अलावा कोई नई योजना नहीं है। इस योजना से फिर से लोगों को अलग-अलग पांव के चप्पल मिलेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा कि ‘करे कोई भरे कोई’ कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी… अब मोदी जी की गारंटी का बोझ छत्तीसगढ़ नहीं सह पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्त मंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here