25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

पूर्व CM भूपेश बोले- महतारी वंदन योजना में आगे पैसा मिलेगा या नहीं कोई गारंटी नहीं, राजनादंगांव लोकसभा सीट को लेकर कही यह बात…

Rajnandgaon.Newsupindia
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में कहा कि मोदी जी बोले थे कि महतारी वंदन योजना का लाभ सभी महिलाओं को मिलेगा। मेरी पत्नी को भी हर महीने 1000 मिलेगा, यह बात कहते थे, लेकिन अभी तो कितनों की छंटनी हुई है। सरकार बनने के बाद इसमें कई नियम ला दिए और महिलाओं को चक्कर कटवा दिया। 70 लाख महिलाओं से जल्द ही 30 लाख में पहुंच जाएंगे। उसके बाद पैसे मिलेंगे कि नहीं इसकी भी कोई गारंटी नहीं है।

राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने के बाद राजनांदगांव प्रेस क्लब में पूर्व CM भूपेश बघेल ने प्रदेश की विष्णुदेव सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा। बघेल ने कहा कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से एक सिंगल नाम मेरा ही गया था, इसके लिए कांग्रेस पार्टी, राजनांदगांव के कार्यकर्ता और पदाधिकारी का आभार। मुझे राजनांदगांव लोकसभा से मौका दीजिए फिर राजनांदगांव और पूरे छत्तीसगढ़ की आवाज लोकसभा में गूंजेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा शुरू की गई जनहित योजनाओं को बंद कर दिया गया है। 4 महीने से पेंशन की राशि नहीं मिली है। स्वामी आत्मानंद स्कूलों को शिक्षा विभाग में मर्ज कर दिया गया है, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता प्रभावित होगी।

किसान स्वयं को ठगा महसूस कर रहे
भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार आती है तो नक्सलवाद बढ़ जाता है। 5 साल में हमने 600 गांव से नक्सलियों को पीछे धकेला था। पुल-पुलिया और आवागमन के रास्तों का निर्माण हमने कराया, लेकिन अब इस सरकार में लगातार नक्सली हमले हो रहे हैं। लोगों की जान जा रही है, फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं, फर्जी केस बनाए जा रहे हैं। किसानों को लेकर बघेल ने कहा कि इस सरकार में किसान स्वयं को ठगा महसूस कर रहे हैं। कोदो, कुटकी, रागी की खरीदी बंद कर दी गई है। सहकारी समितियों से धान का उठाव नहीं हो रहा है। एफसीआई में चावल जमा नहीं हो रहा है।

भूपेश ने राजनांदगांव से मांगा समर्थन
राजनांदगांव लोकसभा सीट से अपनी जीत को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पांच सीटें हमने जीती है। राजनांदगांव जिले के चार विधानसभा सीटों में से तीन विधानसभा सीट पर हम जीते हैं। लोकसभा चुनाव भी हम ही जीतेंगे। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मैंने जो 5 साल दिए हैं, उसकी चर्चा पूरे देश-दुनिया में है। मुझे राजनांदगांव लोकसभा से मौका दीजिए फिर राजनांदगांव की आवाज और पूरे छत्तीसगढ़ की आवाज लोकसभा में गूंजेगी। मुख्यमंत्री रहते हुए जितना दौरा मैंने राजनांदगांव का किया है, उतना भाजपा के किसी और मंत्री ने नहीं किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here